scriptचमकने लगा रियल एस्टेट! नोएडा-ग्रेटर नोएडा में बढ़ी कीमतों के साथ बढ़ रहा निवेश | Real estate is shining! Investment is also increasing with rising prices in Noida-Greater Noida | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

चमकने लगा रियल एस्टेट! नोएडा-ग्रेटर नोएडा में बढ़ी कीमतों के साथ बढ़ रहा निवेश

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में प्रॉपर्टी के दाम एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। कुछ सेक्टर तो यहां ऐसे हैं जिनमें कीमत दो से तीन गुना तक हो गई हैं। इसके पीछे इन सेक्टर में अधूरे पड़े प्रोजेक्ट में पिछले तीन वर्षों के अंदर तेजी आने को वजह माना जा रहा है। नोएडा […]

ग्रेटर नोएडाApr 30, 2024 / 10:53 pm

Shivmani Tyagi

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में प्रॉपर्टी के दाम एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। कुछ सेक्टर तो यहां ऐसे हैं जिनमें कीमत दो से तीन गुना तक हो गई हैं। इसके पीछे इन सेक्टर में अधूरे पड़े प्रोजेक्ट में पिछले तीन वर्षों के अंदर तेजी आने को वजह माना जा रहा है। नोएडा में जो प्रोजेक्ट पिछले कई वर्षों से लटके हुए थे उन्होंने भी सरकारी मदद के साथ रफ्तार पकड़ ली है। सरकारी योजनाओं का लाभ लेकर जेपी कैलिप्सो कोर्ट, नाइट कोर्ट, वसुंधरा ग्रांड समेत यहां तीन अन्य परियोजनाएं एलीगेन्ट स्पलेन्डर, न्यूटेक ला-पैलेशिया और कासा ग्रांड में निर्माण तेज हो गए हैं। आम्रपाली के दस से अधिक प्रोजेक्ट सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में आगे बढ़े हैं तो आरजी लग्जरी होम और अब यूनिटेक के प्रोजेक्ट भी स्टार्ट हो गए हैं। यही कारण है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में रियल एस्टेट में एक बार फिर बूम आने की बात कही जा रही है।

अमिताभ कांत कमेटी की सिफारिश मानी गई

यूपी की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले नोएडावासियों के लिए एक अच्छी खबर ये भी है कि इन प्रोजेक्ट के रफ्तार पकड़ते ही अमिताभ कान्त कमेटी की सिफारिशों को विकास प्राधिकरण ने भी स्वीकार कर लिया है। इससे इन प्रोजेक्ट में रजिस्ट्री का रास्ता भी खुल गया है। इसी गति को देखते हुए नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कई नामी कंपनियां भी अपने प्रोजेक्ट लेकर आने की तैयारी कर रही हैं। इससे उम्मीद जताई जा रही है कि रियल एस्टेट मार्केट को बड़ी गति मिल सकती है।

इन्होंने भी माना बदल रहे हालात

क्रेडाई वेस्टर्न यूपी के सचिव दिनेश गुप्ता का कहना है कि यह बदलाव मार्केट में घर खरीदारों के बढ़ते विश्वास का संकेत है। हालात बदल रहे हैं जो लोग गुड़गांव में जाकर प्रॉपर्टी खरीद रहे थे अब वो लोग नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी घर खरीद रहे हैं। इसी तरह से आरजी ग्रुप के निदेशक हिमांशु गर्ग ने बताया कि वो भी ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित आरजी लग्जरी होम्स के फेज-टू से लग्जरी सेगमेंट में प्रवेश कर रहे हैं जो कि शानदार लॉबी, क्लब हाउस और अपने आकर्षक लेआउट से लैस है। केडब्ल्यू ग्रुप के निदेशक पंकज कुमार जैन भी मानते हैं कि दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ वर्षों में संपत्तियों की कीमतों में 100 से 120 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है।

Hindi News/ Greater Noida / चमकने लगा रियल एस्टेट! नोएडा-ग्रेटर नोएडा में बढ़ी कीमतों के साथ बढ़ रहा निवेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो