scriptVIDEO: मां ने दामाद और समधी के साथ मिलकर मारा डाला बेटी को, वजह जानकार रिश्तों से उठ जाएगा विश्वास | sandhya murder case in greater noida | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

VIDEO: मां ने दामाद और समधी के साथ मिलकर मारा डाला बेटी को, वजह जानकार रिश्तों से उठ जाएगा विश्वास

दादरी के रामवाटिका कॉलोनी में हुई संध्या रानी नाम की महिला की गोली मारकर हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। इस मामले में दादरी कोतवाली पुलिस ने महिला की मां समेत 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

ग्रेटर नोएडाNov 18, 2018 / 09:46 am

virendra sharma

crime

मां ने दामाद और समधी के साथ मिलकर मारा डाला बेटी को, वजह जानकार रिश्तों से उठ जाएगा विश्वास

ग्रेटर नोएडा. दादरी के रामवाटिका कॉलोनी में हुई संध्या रानी नाम की महिला की गोली मारकर हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। इस मामले में दादरी कोतवाली पुलिस ने महिला की मां समेत 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक हत्या में महिला का ससुर और उसका पति भी शामिल था। महिला की मां ने हत्या की साजिश रची थी। महिला की हत्या के लिए महिला के ससुर ने एक मेडिकल स्टोर संचालक के माध्यम से 5 लाख 50 हजार रुपये में बहू की हत्या की सुपारी दी थी।
जानकारी के अनुसार, बता दें कि रामवाटिका कॉलोनी में 15 नवंबर को संध्या की उसके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस की जांच में सामने आया था कि संध्या के अपने पति प्रवीण व ससुर वीरेंद्र तोमर से संबंध अच्छे नहीं थे। महिला ने पति और ससुर के खिलाफ कुछ ही दिन पहले दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने बताया कि पति प्रवीण से अनबन होने के बाद में संध्या का खटाना निवासी दोस्त अरुण से मेल जोल बढ़ गया। बताया गया है कि संध्या की मां उर्मिला को अरुण से उसके रिश्ते नागवार गुजर रहे थे। विरोध करने पर संध्या ने अपनी मां के साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया था। उसके बाद मां उर्मिला अपने दामाद के साथ में रहने लगी। पुलिस का कहना है कि प्रॉपर्टी के लिए संध्या की हत्या की गई थी।
ऐसे खुला हत्या का राज

दादरी पुलिस ने बताया कि ससुर वीरेंद्र तोमर ने ही संध्या की हत्या के लिए शूटरों का इंतजाम किया था। मेडीकल स्टोर संचालक अमित 2 बार प्रॉपर्टी खरीदने के बहाने संध्या के घर गया था। साथ ही संध्या के मोबाइल पर वट्सऐप पर नाम और फोटो था। जांच कर रही पुलिस को उसके मोबाइल फोन से क्लू मिल गया। पुलिस ने जांच की तो पूरा मामला सामने आ गया।
इस मामले में पुलिस ने अमित और कृष्णपाल को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी देहात बताया की अमित से हत्या में इस्तेमाल पिस्टल, चार कारतूस और मोटरसाइकिल के साथ मुखबिर की सूचना पर बिसाहड़ा बाई पास से गिरफ्तार किया गया। अमित ने पूछताछ में बताया की संध्या की हत्या उसने दो अन्य सुपारी किलर लड़कों के साथ मिलकर की थी। यह सुपारी किलर उसके दिल्ली के खजूरी में रहने वाले उसके दोस्त संदीप बंसल ने भिजवाए थे। उसने बताया कि सुपारी की रकम संध्या के ससुर वीरेंदर तोमर ने साढ़े पाँच लाख तय किया था। इस साजिश में संध्या की मां बिसाहड़ा गांव में मेडिकल चलाने वाले कृष्ण पाल और मुकेश शामिल थे।

एसपी ने बताया की अमित की गिरफ्तारी के बाद संध्या की माँ उर्मिला और कृष्णपाल को बिसाहड़ा गाँव में तोमर मेडिकल स्टोर से गिरफ्तार कर लिया गया। संध्या की माँ उर्मिला से जब कडाई से पूछताछ की है तो उसने अपना जुर्म काबूल कर लिया। उर्मिला ने बताया की संध्या ने कुछ समय पहले पति और ससुर के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया था। इससे परेशान होकर सुसर वीरेंद्र तोमर व पति प्रवीण ने संध्या की मां उर्मिला के साथ मिलकर हत्या की योजना बनाते हुए दिल्ली के दो शूटरों को सुपारी दी थी। योजना संध्या की जहर पीला कर उसकी हत्या कर मामले को आत्महत्या का रूप देने की थी। लेकिन जब संध्या को जहर पीला कर उसकी हत्या करने की कोशिश की जा रही थी संध्या ने एक उगली काट डाली थी जो बाद में फोरेंसिक विभाग ने अपनी जांच के दौरान महिला के मुँह में एक आरोपी की ऊगली मिली थी। तफतीश में ये बात भी साफ हो गई की, डॉक्टर महबूब द्वारा भी एक बदमाश की उंगली उपचार भी किया गया था।
एसपी देहात विनीत जायसवाल ने बताया कि मामले में नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर शनिवार को मृतका की मां उर्मिला, कृष्णपाल और अमित को गिरफ्तार कर लिया गया है। मृतका के पति, ससुर समेत छह लोग अभी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Home / Greater Noida / VIDEO: मां ने दामाद और समधी के साथ मिलकर मारा डाला बेटी को, वजह जानकार रिश्तों से उठ जाएगा विश्वास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो