scriptउलेमा ने किया शादी में डीजे बजाने का बहिष्कार, ना मानने पर जनाजे में नहीं होंगे शामिल | Ulemas boycott DJ in marriage will not attend funeral if they do not | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

उलेमा ने किया शादी में डीजे बजाने का बहिष्कार, ना मानने पर जनाजे में नहीं होंगे शामिल

ग्रेटर नोएडा के उलेमा ने बड़ा फैसला लिया है। शादी में डीजे बजाने और आतिशबाजी करने वालों का बहिष्कार किया जाएगा। ऐसे परिवारों के यहां उलेमा नहीं जाएंगे।

ग्रेटर नोएडाNov 19, 2022 / 11:25 pm

Anand Shukla

ulema.png

ग्रेटर नोएडा के दादरी में उलेमा ने मुस्लिमों से शादी-पार्टियों में डीजे बजाने और आतिशबाजी बंद करने की अपील की है। उलेमा ने कहा है कि डीजे और आतिशबाजी दीन के हिसाब से ठीक नहीं है। दूसरी ओर इससे प्रदूषण भी होता है। ऐसे में इसे बंद किया जाना चाहिए।

उलेमा ने साफ कहा है कि जो लोग डीजे बजाएंगे, उनका बहिष्कार किया जाएगा। उनके किसी भी कार्यक्रम, यहां तक कि मैयत में भी कोई नहीं जाएगा। उलेमा ने इस पर आगे फतवा जारी करने की भी बात कही है। दादरी के नई आबादी मोहल्ले के उलेमाओं ने एक बैठक के बाद ये फैसला लिया है।

बैठक में क्षेत्र के लोग भी मौजूद थे। उलेमा ने मौजूद लोगों से डीजे पर बैन को लेकर सुझाव मांगा। बैठक में मौजूद लोगों ने डीजे पर रोक का स्वागत किया। सभी ने कहा कि जिसके यहां डीजे बजेगा, उसकी शादी में कोई शामिल नहीं होगा।

परिवार के साथ होगा बहिष्कार

बैठक को लेकर उलेमा ने बताया कि हाल ही में दादरी में एक शादी थी। शादी में डीजे बजा रहा था और आतिशबाजी हो रही थी। इससे हो रही परेशानी को लेकर कुछ लोगों ने एतराज जताया। इस पर भी ये सब नहीं रोका गया। इसके बाद उलेमाओं ने बैठक बुलाई और फैसला लिया कि डीजे पर रोक लगाई जानी चाहिए।

Home / Greater Noida / उलेमा ने किया शादी में डीजे बजाने का बहिष्कार, ना मानने पर जनाजे में नहीं होंगे शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो