scriptGreater Noida: अधिकारियों की लापरवाही से तालाब बना दलदल, कई जानवरों की ले चुका जान | worst condition of lake in khedi village | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

Greater Noida: अधिकारियों की लापरवाही से तालाब बना दलदल, कई जानवरों की ले चुका जान

Highlights:
-खेड़ी गांव के तालाब में 10-10 फीट लंबी घास उग आई है
-ग्रामीणों का आरोप है कि इसकी शिकायत संबंधित अधिकारियों से कई बार की गई
-जिलाधिकारी और नेताओं से भी इस बाबत शिकायत की गई

ग्रेटर नोएडाFeb 04, 2020 / 04:27 pm

Rahul Chauhan

photo6181487348571810016.jpg
ग्रेटर नोएडा। गौमतबुद्ध नगर जिले में तालाबों के सौंदर्यीकरण के लिए प्रशासन द्वारा कई योजनाए बनाई गईं। बावजूद इसके तालाबों की स्थिति बद से बदतर है। कुछ ऐसा ही नजरा है खेड़ी गांव के तालाब का। जिसमें 10-10 फीट लंबी घास उग आई है। वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि इसकी शिकायत संबंधित अधिकारियों से कई बार की गई। लेकिन, कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद जिलाधिकारी और नेताओं से भी इस बाबत शिकायत की गई। फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।
यह भी पढ़ें

अमेरिका से आई मशीन करेगी Corona Virus की जांच, चीन के लोगों के आने पर लगी रोक!

खेड़ी निवासी दिवाकर शर्मा का कहना है कि इस तालाब में दिन प्रतिदिन किसी न किसी जानवर की गिरकर मौत हो जाती है। वहीं लंबी-लंबी घास होने के चलते भी जानवर इसमें फंस जाते हैं। जिन्हें ग्रामीणों द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला जाता है। ग्रामीणों को अधिकारियों के चलते बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है। इस तालाब के कारण गांव के नलों का पानी भी बहुत ज्यादा प्रदूषित हो गया है। इस तालाब के आसपास बदबू के चलते रुकना भी बेहद कठिन होता जा रहा है।
यह भी पढ़ें

फरवरी में जन्मे लोगों में होती हैं कुछ खास आदतें, जिंदगी में हासिल करते हैं अलग मुकाम

आरोप है कि उनके द्वारा कई बार जनसुनवाई पोर्टल के माध्यम से इस समस्या को लेकर शिकायत की जा चुकी है। लेकिन किसी ने इस पर संज्ञान नहीं लिया। साथ ही अधिकारियों को मौखिक रूप से भी अवगत कराया गया है। परंतु कोई भी सुनने को तैयार नहीं है। अधिकारियों की लापरवाही ग्रामीणों के लिए मुसीबत बन गई है।

Home / Greater Noida / Greater Noida: अधिकारियों की लापरवाही से तालाब बना दलदल, कई जानवरों की ले चुका जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो