scriptAuto Expo 2020: अमेरिका से आई मशीन करेगी Corona Virus की जांच, चीन के लोगों के आने पर लगी रोक! | machine to be import from america to check corona virus in auto expo | Patrika News

Auto Expo 2020: अमेरिका से आई मशीन करेगी Corona Virus की जांच, चीन के लोगों के आने पर लगी रोक!

locationग्रेटर नोएडाPublished: Feb 04, 2020 02:46:39 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-ऑटो एक्सपो में चीन की चार कंपनियां ऑलेक्ट, एमजी, हाइमा व ग्रेटवाल हिस्सा लेने आ रही हैं
-दो सप्ताह पहले ही इन कंपनियों के 40 लोग ग्रेटर नोएडा आ चुके हैं
-शेष लोगों के आने पर सरकार ने रोक लगा दी है

coronavirus_1.jpg

40 स्वास्थ्यकर्मी संक्रमण के शिकार।

ग्रेटर नोएडा। ऑटो एक्सपो-2020 पांच फरवरी से शुरू होने वाला है। वहीं इस पर कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है। जिसके चलते आयोजकों ने भी कमर कस ली है। जिसके चलते चीन के कोरोना वायरस की जांच अमेरिका से आई मशीन से की जाएगी। इसके लिए अमेरिका से विशेष जांच मशीन मंगाई जा रही है। इनमें लगे सेंसर की मदद से वायरस से कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की पहचान हो सकेगी।
यह भी पढ़ें

UP Police ने तिरंगा यात्रा पर लगाई रोक, ABVP और BJP कार्यकर्ताओं में आक्रोश

बता दें कि ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में लगने वाले ऑटो एक्सपो में चीन की चार कंपनियां ऑलेक्ट, एमजी, हाइमा व ग्रेटवाल हिस्सा लेने आ रही हैं। इन कंपनियों ने पूरे एक्सपो का करीब बीस फीसदी पवेलियन खरीदा है। इन कंपनियों के 186 प्रतिनिधियों (कर्मचारी से लेकर वरिष्ठ अधिकारी) ने एक्सपो में आने की औपचारिकताएं पहले में ही पूरी कर ली थीं। दो सप्ताह पहले ही इन कंपनियों के 40 लोग ग्रेटर नोएडा आ चुके हैं। शेष लोगों को एक्सपो से तीन दिन पहले ही आना था, लेकिन वायरस की गंभीरता को देखते हुए सरकार ने उनके आने पर रोक लगा दी है।
यह भी पढ़ें

यूपी में CAA के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन के आरोप में PFI के 4 सदस्यों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

छह मेडिकल बूथ बनाए गए

कोरोना वायरस का खतरा देखते हुए एक्सपो में छह मेडिकल बूथ बनाए हैं। इन पर पांच डॉक्टरों के नेतृत्व में चिकित्सकीय दल मौजूद रहेगा। यहां पर हर समय पांच एंबुलेंस मौजूद रहेंगी। आयोजन स्थल पर एक कंट्रोल रूम व मास्क के लिए अलग-अलग काउंटर भी बनाए गए हैं। दर्शक यहां से मास्क खरीद सकते हैं। हर जगह सेनेटाइजर की सुविधा भी रहेगी। वरिष्ठ निदेशक ट्रेड फेयर देबाशीष मजूमदार ने बताया कि एक्सपो में चीन के 40 लोगों की टीम दो सप्ताह पहले ही आ चुकी है। उनकी जांच में कोरोना के कोई लक्षण नहीं मिले हैं। एक्सपो में सुरक्षा के मद्देनजर अमेरिका से विशेष जांच मशीन मंगाई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो