scriptइजरायल के खिलाफ गाजा में हिंसक विरोध प्रदर्शन, दो फिलिस्तीनियों की मौत | 2 killed at fresh Gaza protests between Palestine and Israel | Patrika News
खाड़ी देश

इजरायल के खिलाफ गाजा में हिंसक विरोध प्रदर्शन, दो फिलिस्तीनियों की मौत

फिलिस्तीन और इजराइल के बीच एक बार संघर्ष भड़क उठा है
गाजा सीमा पर फिलिस्तीन और इजराइल के बीच झड़पों की खबर
संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद ने अत्यधिक बलप्रयोग के इजराइल की निंदा की

नई दिल्लीMar 23, 2019 / 11:08 am

Siddharth Priyadarshi

gaza conflict

गाजा। सीमावर्ती शहर गाजा में फिलिस्तीन और इजराइल के बीच एक बार फिर संघर्ष भड़क उठा है। ताजा संघर्ष में दो फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है और कम से कम 3 इजराइली सैनिक भी घायल हो गए है। फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि रुक रुक कर जारी विरोध प्रदर्शनों में 62 फिलिस्तीनी नागरिक अब तक घायल हुए है। ताजा संघर्ष उस समय भड़का जब फिलिस्तीनी झंडे के साथ एक भीड़ में गाजा सिटी के पूर्व में सीमा पर लगाए गए कांटेदार तार की बाड़ पर चढ़ने की कोशिश की।

गाजा में हिंसक विरोध प्रदर्शन

फिलिस्तीनी अधिकारियों के अनुसार गाजा पट्टी में शुक्रवार के विरोध प्रदर्शन के दौरान इजरायली बलों द्वारा दो फिलिस्तीनियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-क़िदरा ने कहा कि गाजा पट्टी के पूर्व में इजरायली बाड़ के पास दो पुरुष प्रदर्शनकारियों को गोली मार दी गई। जिहाद हरारा नामक एक नागरिक को गाजा सिटी के पूर्व में गोली मारी गई जबकि केंद्रीय गाजा में अल-ब्यूरिज शरणार्थी शिविर के पास निदाल शाह नामक शख्स को मारा गया।

इजराइल ने किया बचाव

इजरायली सेना ने मौतों पर टिप्पणी नहीं की है, लेकिन कहा कि लगभग 9,500 दंगाई और प्रदर्शनकारी विभिन्न स्थानों पर एकत्र हुए और उन्होंने सैनिकों पर हमला कर दिया।इसके बाद इजराइल की जवाबी कार्रवाई में कुछ लोग घायल हुए। आपको बता दें कि शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद ने गाजा में नागरिक प्रदर्शनकारियों के खिलाफ इजराइल के अत्यधिक बल प्रयोग की निंदा की। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के चार सप्ताह के सत्र के अंतिम दिन जिनेवा में इजराइल की जवाबदेही पर एक प्रस्ताव पेश किया गया। यह प्रस्ताव पाकिस्तान और इस्लामिक सहयोग संगठन की ओर से लाया गया।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / Gulf / इजरायल के खिलाफ गाजा में हिंसक विरोध प्रदर्शन, दो फिलिस्तीनियों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो