scriptअलकायदा ने जासूसी के 2 आरोपियों को गोली मार लटकाया | Al Queda murders 2 Saudi prisioners for spying, hanged on fly overs | Patrika News
खाड़ी देश

अलकायदा ने जासूसी के 2 आरोपियों को गोली मार लटकाया

अलकायदा ने दो सऊदी नागरिकों की नृशंसता से हत्या कर उनके शवों को शहर के फ्लाईओवरों पर लटका दिया

Jun 18, 2015 / 06:53 pm

सुनील शर्मा

Al queda kills two saudi prisioners

Al queda kills two saudi prisioners

सना। यमन में अमरीकी सेना के हवाई हमले में अपने टॉप कमांडर के मारे जाने के बाद अलकायदा ने दो सऊदी नागरिकों की नृशंसता से हत्या कर दी। आईएस की ही राह पर चलते हुए अलकायदा के आतंकियों ने दोनों मृतकों पर संगठन की जासूसी करने का आरोप लगाते हुए हत्या कर दी। हत्या के बाद उनके शवों को शहर के फ्लाईओवरों पर लटका दिया।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में अमरीकी सेना द्वारा चलाए गए हमलें में अलकायदा को काफी नुकसान पहुंचा था। इन हमलों में अलकायदा के टॉप कमांडर और ओसामा बिन लादेन के साथी रह चुके नासिर वाहिसी की मौत हो गई थी। इस हत्या का बदला लेने के लिए ही आतंकियों ने यह बर्बर कार्रवाई की। सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों में स्पष्ट दिखाया गया है कि किस तरह से सऊदी अरब के दोनों नागरिकों की आंखों पर पट्टी बांधकर उन्हें मौत के घाट उतारा जा रहा है।

इन तस्वीरों में इस हत्याकांड को देखने के लिए भारी मात्रा में भीड़ भी मौजूद दिखाई देती है। अलकायदा से जुड़े एक आतंकी ने कहा कि जिन जासूसों को मारा गया है, उन पर आतंकी नेताओं की ड्रेस और वाहनों में इलेक्ट्रॉनिक चिप लगाने का आरोप है। दोनों पर नासिर से जुड़ी जानकारियों के अमरीकी सेना तक पहुंचाने का भी आरोप था। वहीं दूसरी ओर अलकायदा ने नासिर की मौत को शहादत बताते हुए हत्याकांड को शहादत का बदला बताया है।

Home / world / Gulf / अलकायदा ने जासूसी के 2 आरोपियों को गोली मार लटकाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो