scriptआईएसआईएस की कैद में सभी 39 भारतीय जिंदा: सुषमा स्वराज | All 39 Indians held hostage in Iraq by ISIS alive says Sushma Swaraj | Patrika News
खाड़ी देश

आईएसआईएस की कैद में सभी 39 भारतीय जिंदा: सुषमा स्वराज

विदेश
मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को कहा है कि इराक में
आईएसआईएस द्वारा बंधक बनाए गए सभी 39 भारतीय जीवित हैं

Sep 18, 2015 / 11:13 pm

सुभेश शर्मा

Sushma Swaraj

Sushma Swaraj

नई दिल्ली। इराक में आईएसआईएस द्वारा बंधक बनाए गए सभी 39 भारतीय जीवित हैं। इस बात की जानकारी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को दी। सुषमा ने पीडितों के परिवार वालों से ये बात कही है। आपको बता दें कि यह भारतीय एक साल से ज्यादा समय से आईएसआईएस के कब्जे में है। सुषमा की पीडितों के परिजनों से ये आठवीं मुलाकात थी।

उन्होंने पीडितों के परिवार वालों को सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार आश्वस्त कराया है कि सभी भारतीय नागरिक जिंदा है। इन सभी भारतीयों को मोसुल में पिछले साल जून में बंधक बनाया गया था। भारतीय वर्करों की सुरक्षित और जल्द से जल्द रिहाई के लिए सरकार हर एक मुमकिन प्रयास कर रही है।

आधिकारिक सूत्रों ने मिनिस्टर से बताया है कि 39 भारतीय नागरिकों के बारे में किसी भी तरह की फर्स्ट हैंड कनफर्मेशन नहीं है, लेकिन कई अन्य सूत्रों ने जानकारी दी है कि उनसे इराक में काम कराया जा रहा है।

गौरतलब है कि सुषमा ने पर्सनली पहले भी गल्फ कॉर्पोरेशन काउंसिल (जीसीसी) व अन्य देशों से भी भारतीय नागरिकों की रिहाई के लिए संपर्क किया था। इसके अलावा उन्होंने पीडितों के परिवार वालों को आश्वासन दिया है कि जैसे ही सरकार को कोई ठोस सबूत मिलेगा वह उनके साथ साझा करेंगी।

Home / world / Gulf / आईएसआईएस की कैद में सभी 39 भारतीय जिंदा: सुषमा स्वराज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो