scriptइराक: राजधानी बगदाद में बेकाबू हुए प्रदर्शनकारी, सैकड़ों ने तोड़ा कर्फ्यू | Hundreds of Protesters broke curfew in Baghdad | Patrika News
खाड़ी देश

इराक: राजधानी बगदाद में बेकाबू हुए प्रदर्शनकारी, सैकड़ों ने तोड़ा कर्फ्यू

देश में बुनियादी सेवाओं, रोजगार और भ्रष्टाचार विरोधी उपायों की कमी के विरोध में हो रहा प्रदर्शन
25 अक्टूबर से दोबारा शुरू हुई प्रदर्शन की लहर

नई दिल्लीOct 29, 2019 / 11:33 am

Shweta Singh

iraq protesters

बगदाद। इराक की राजधानी बगदाद में हिंसक प्रदर्शनों के बाद कर्फ्यू लगाया गया था। लेकिन, सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने कर्फ्यू के नियमों की अवहेलना की। बता दें कि इराकी अधिकारियों ने यह कर्फ्यू लगाया था। देश में बुनियादी सेवाओं, रोजगार और भ्रष्टाचार विरोधी उपायों की कमी के विरोध में राजधानी शहर की सड़कों पर सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी उतर आए।

इन जगहों पर हुआ सबसे अधिक उल्लंघन

आंतरिक मंत्रालय के एक सूत्र ने मीडिया से कहा कि शहर के तहरीर स्क्वायर और आस-पास की सड़कों, साथ ही साथ शहर के पूर्व में फिलिस्तीन स्ट्रीट और सदर सिटी जैसे क्षेत्रों में कर्फ्यू का सबसे अधिक उल्लंघन हुआ। आपको बता दें कि सदर सिटी शिया बहुमत वाला क्षेत्र है और वह प्रसिद्ध मौलवी मुक्तदा अल-सदर का गढ़ है। वही मौलवी जिसने विरोध प्रदर्शनों का समर्थन किया है और 25 अक्टूबर से शुरू हुए इन प्रदर्शनों की नई लहर को बढ़ावा दिया है।

अब तक करीब 157 लोगों की मौत

मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि 14वीं रमजान स्ट्रीट के किनारे और आधी रात तक सैकड़ों लोगों ने पैदल मार्च किया। बाद में सुरक्षा बलों के बार-बार अनुरोध के बाद वापस चले गए। गौरतलब है कि इन विरोध प्रदर्शनों में आठ सुरक्षाकर्मियों समेत कुल 157 लोगों की मौत हो चुकी है।

Home / world / Gulf / इराक: राजधानी बगदाद में बेकाबू हुए प्रदर्शनकारी, सैकड़ों ने तोड़ा कर्फ्यू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो