scriptईरान: गिरते विमान का वीडियो बनाने पर व्यक्ति गिरफ्तार, राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने का आरोप! | Iran man detain for making video of Crashing Ukranian Boeing | Patrika News
खाड़ी देश

ईरान: गिरते विमान का वीडियो बनाने पर व्यक्ति गिरफ्तार, राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने का आरोप!

यूक्रेनाई यात्री विमान हादसे ( Ukraine plane crash ) को लेकर गिरफ्तारियां जारी
एक विशेष कोर्ट की निगरानी में होगी जांच

Jan 15, 2020 / 02:14 pm

Shweta Singh

Ukraine plane crash Iran

Ukraine plane crash Iran

तेहरान। ईरान ( Iran ) में यूक्रेनाई यात्री विमान हादसे ( Ukraine plane crash ) को लेकर गिरफ्तारियां चल रही हैं। इसी बीच ईरान से जानकारी मिली है कि उसने मिसाइल हमले के बाद गिर रहे यूक्रेनाई विमान का वीडियो शूट ( Plane crash video ) करने के अपराध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, माना जा रहा है कि आरोपित व्यक्ति पर राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित आरोप लगाए जाएंगे।

यूक्रेन का विमान PS752 हुआ था क्रैश

बीते बुधवार को तेहरान से उड़ान भरने के बाद उड़ान संख्या PS752 गिर गया था, जिससे उसमें सवार 176 नागरिकों की मौत हो गई थी। ईरान ने कहा है कि उस विमान पर गलती से हमला हो गया और उसने घोषणा की है कि इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है। राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा कि उनके देश की जांच एक विशेष कोर्ट की निगरानी में होगी।

US से जारी घमासान में ईरान को चाहिए ‘इस्लामी भाई पाकिस्तान’ का साथ, लगाई एकजुटता उम्मीद

यह कोई सामान्य या आम मामला नहीं

एक भाषण में उन्होंने कहा, ‘यह कोई सामान्य या आम मामला नहीं है। इस कोर्ट को पूरी दुनिया देखेगी।’ रूहानी ने जोर देकर कहा कि इस ‘दुखद दुर्घटना’ की जिम्मेदारी किसी एक पर नहीं डालनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘इसमें सिर्फ ट्रिगर दबाने वाला व्यक्ति ही नहीं, बल्कि अन्य लोग भी जिम्मेदार हैं।’

Home / world / Gulf / ईरान: गिरते विमान का वीडियो बनाने पर व्यक्ति गिरफ्तार, राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने का आरोप!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो