scriptईरान ने अमरीका को दो टूक दिया जवाब, तेल निर्यात करने को लेकर किसी भी हद तक जाएंगे | Iran Oil Minister Said that we will not come in US Pressure | Patrika News
खाड़ी देश

ईरान ने अमरीका को दो टूक दिया जवाब, तेल निर्यात करने को लेकर किसी भी हद तक जाएंगे

ईरान के तेल मंत्री बिजान जांगनेह ने कहा कि तेल निर्यात को लेकर हरसंभव कदम उठाएंगे
ईरान के कच्चे तेल के निर्यात में 80 फीसदी की कमी आई है

Oct 07, 2019 / 12:14 pm

Mohit Saxena

iran oil minister
तेहरान। अमरीका का ईरान पर दबाव कारगर साबित नहीं हो रहा है। ईरान ने दो टूक कह दिया है कि वह किसी दबाव में न आकर तेल निर्यात करने को लेकर किसी भी हद तक जाएगा। ईरान के तेल मंत्री बिजान जांगनेह ने कहा कि हमारा वैध अधिकार है। हम अमरीका के आगे नहीं झुकेंगे। इसके साथ तेल निर्यात को लेकर हरसंभव कदम उठाएंगे।
गौरतलब है कि बीते साल नवंबर में अमरीका के प्रतिबंध लगाने के बाद ईरान के कच्चे तेल के निर्यात में 80 फीसदी की कमी आई है। अमरीकी दबाव के कारण कई विदेशी निवेशक ईरान से दूर जा चुके हैं।
बीते साल चीन की नेशनल पेट्रोलियम कॉर्प ने अमरीका के दबाव के कारण खाड़ी में निवेश करने से हाथ खींच लिए थे। जांगनेह के अनुसार चीन के पीछे हटने के बाद फारस की खाड़ी में ईरान की कंपनी अब यह काम करेगी। उन्होंने कहा कि ईरान अरब देशों के साथ अपने रिश्ते सुधारना चाहता है। इस बीच,सऊदी अरब की सबसे बड़ी कंपनी आरामको पर हमले के बाद ईरान ने कहा कि सऊदी से कोई विवाद नहीं है।

Home / world / Gulf / ईरान ने अमरीका को दो टूक दिया जवाब, तेल निर्यात करने को लेकर किसी भी हद तक जाएंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो