scriptसीरिया: बड़ी संख्या में आईएस आतंकियों का सरेंडर, ढहने वाला है आखिरी गढ़ | IS Militants surrender in eastern enclave in Syria | Patrika News
खाड़ी देश

सीरिया: बड़ी संख्या में आईएस आतंकियों का सरेंडर, ढहने वाला है आखिरी गढ़

– युद्ध ग्रस्त देश सीरिया में बड़ी संख्या में आईएस आतंकियों ने सरेंडर कर दिया है- सीरिया में आईएस का आखिरी किला भी ढहने की कगार पर – गठबंधन सेना के हमले से आईएस को भारी नुकसान

Mar 05, 2019 / 03:55 pm

Siddharth Priyadarshi

IS Militants

सीरिया: बड़ी संख्या में आईएस आतंकियों का सरेंडर, ढहने की कगार पर है आखिरी गढ़

दमिश्क। सीरिया में बड़ी संख्या में आईएस आतंकियों ने सरेंडर कर दिया है। गल्फ मीडिया की खबरों में दावा किया जा रहा है कि सीरिया में आईएस का आखिरी किला भी ढहने की कगार पर है। खबरों में दावा किया जा रहा है कि सीरिया में आईएस के लड़ाकों को बघौज में हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन यह अभी भी पश्चिम में अपनी उपस्थिति बनाए हुए है।

परमाणु हथियार संधि से बाहर आया रूस, राष्ट्रपति पुतिन ने लगाई मुहर

आईएस आतंकियों का सरेंडर

बताया जा रहा है कि अमरीकी गठबंधन सेना ने सीरिया में लगातार छापामार हमले किए हैं। इसके बाद आईएस का उसके इलाकों से नियंत्रण तेजी से खत्म होने लगा है। इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के कब्जे वाले आखिरी इलाके बघौज से सैकड़ों लोग बाहर निकाले जाने के बाद ट्रक पर बैठ कर बाहर निकले। करीब 200 इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों ने पूर्वी सीरिया में अपने अंतिम इलाके में एक भारी लड़ाई के बाद आत्मसमर्पण कर दिया।

पाक मंत्री का आरोप, भारत ने अजमेर शरीफ जाने के लिए पाकिस्तानियों को नहीं दिया वीजा

ढहने की कगार पर आतंक का आखिरी गढ़

खबरों में दावा किया गया है कि 1,000 लड़ाके अभी भी पकड़ से बाहर हैं। अमरीकी समर्थित सीरियाई बल के एक प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि जिहादी समूह को बघौज में हार का सामना करना पड़ा है। बघौज इराक के साथ सीमा के पास इस्लामिक स्टेट (आईएस) का आखिरी इलाका था। सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेस (एसडीएफ) ने सोमवार को कहा कि सोमवार को उन्होंने अपने हमले को धीमा कर दिया था, क्योंकि कुछ इलाके पूरी तरह से खाली करा लिए गए हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / Gulf / सीरिया: बड़ी संख्या में आईएस आतंकियों का सरेंडर, ढहने वाला है आखिरी गढ़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो