scriptदुबई: स्कूल बस में सोता रह गया भारतीय बच्चा, संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत | Six year old Indian boy died in School bus in Dubai | Patrika News
खाड़ी देश

दुबई: स्कूल बस में सोता रह गया भारतीय बच्चा, संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत

दुबई में छह साल के भारतीय बच्चे की स्कूल बस में मौत
इस्लामिक केंद्र का छात्र था मोहम्मद फरहान फैसल
बस में अकेले सोता छोड़ गए थे सहपाठी

नई दिल्लीJun 16, 2019 / 03:38 pm

Shweta Singh

Dubai School bus

दुबई। खाड़ी देश दुबई में एक छह वर्षीय भारतीय बच्चे की मौत की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि बच्चे ने अपनी स्कूल बस में कई घंटों तक बंद रहने के बाद दम तोड़ दिया। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में रविवार को इस बारे में जानकारी मिली है। मोहम्मद फरहान फैसल नाम का यह बच्चा भारत के केरल का रहने वाला था।

एक इस्लामिक केंद्र का छात्र था फैसल

बता दें कि फैसल अल कोज में एक इस्लामिक केंद्र का छात्र था। मीडिया से बात करते हुए उसके परिवार ने बताया कि फैसल करमा से बस में बैठा था। बस चलने के बाद ही फैसल सो गया। बस इस्लामिक केंद्र पहुंची तो सभी छात्र उतर गए लेकिन सोता हुआ फैसल अकेला रह गया। इस्लामिक केंद्र के शीर्ष अधिकारी के मुताबिक बाद में जब ड्राइवर ने बच्चों को वापस घर ले जाने के लिए बस बाहर निकाला तब उसकी नजर फैसल पर पड़ी।

Dubai Police
दुबई पुलिस ने मीडिया को बताया कि उन्हें दोपहर तीन बजे इस घटना की जानकारी मिली। पुलिस के मुताबिक मौत का वास्तविक कारण फिलहाल अज्ञात है।

यह भी पढ़ें

साल 2014 में हुई थी ऐसी ही घटना

संयुक्त अरब अमीरात में इससे पहले भी ऐसी घटना हो चुकी है। साल 2014 में अबूधाबी के अल वरूद एकेडमी प्राइवेट स्कूल में केजी1 का एक छात्र भी बस में छूट गया था। इस घटना ने देशभर में स्कूल बसों में छात्रों की सुरक्षा पर बहस छेड़ दिया। घटना के बाद प्रधानाध्यापक, बस चालक और सुपरवाइजर को जेल भेज दिया गया था। इसके साथ ही उन्हें पीड़ित परिवार को मुआवजे के तौर पर एक लाख दिरहम ( करीब 19 लाख रुपए) देने का निर्देश दिया गया था।

विश्व

से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर…

Home / world / Gulf / दुबई: स्कूल बस में सोता रह गया भारतीय बच्चा, संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो