scriptतालिबान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई में 30 अफगानी नागरिकों की मौत; 20 आतंकी ढेर | Two U.S. troops, 30 Afghan civilians killed during battle with Taliban | Patrika News
खाड़ी देश

तालिबान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई में 30 अफगानी नागरिकों की मौत; 20 आतंकी ढेर

अमरीका व अफगानिस्तान की संयुक्त सैन्य कार्रवाई में कुंडुज में 30 अफगानी नागरिकों की मौत हो गई है।

Nov 04, 2016 / 12:16 pm

ललित fulara

Afghan Raid on Taliban

Afghan Raid on Taliban

काबुल। अमरीका व अफगानिस्तान की संयुक्त सैन्य कार्रवाई में कुंडुज में 30 अफगानी नागरिकों की मौत हो गई है। मृतकों में 2 अमरीकी नागरिक भी शामिल हैं। पेंटागन के अनुसार, इस संयुक्त सैन्य कार्रवाई में 20 तालिबानी आतंकियों को भी मार गिराया गया है। यह कार्रवाई कुंडुज से तालिबानी आतंकियों को खदड़ने के लिए गुरुवार को की गई थी।



पेंटागन की रिपोर्ट के मुताबिक, इस सैन्य कार्रवाई में छह सेनिकों की भी मौत हुई है। कुंडुज क्षेत्र पर तालिबानी आतंकियों ने कब्जा जमा लिया था। इन आतंकियों से कुंडुज को मुक्त करने के लिए अमरीकी व अफगानी सेना ने यह कार्रवाई की है। अमरीकी आर्मी के जनरल जॉन निकोलसन का कहना है कि अपने सहयोगी अफगानिस्तान की मदद के लिए इस सैन्य कार्रवाई को अंजाम दिया गया था। 





इस क्षेत्र से तालिबानी आतंकियों को खदड़ने के लिए अमरीका ने हवाई हमले किए थे। जॉन के मुताबिक, इस ऑपरेशन के दौरान दो अमरीकी नागरिकों की मौत हो गई है, वहीं दो घायल हुए हैं। इस सैन्य कार्रवाई में चार अफगानी स्पेशल फोर्स के सदस्यों की मौत हो गई है और छह घायल हैं। 



जॉन के मुताबिक, 26 विद्रोहियों की मौत हो चुकी है और 10 बुरी तरह से घायल हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। हमले में महिलाओं और 5 साल की कम उम्र के बच्चों के मौत की भी खबर है। प्रांतीय प्रवक्ता महमदू दानिश ने बताया कि अफगान सेना और गठबंधन सेना ने तालिबान लड़ाकों के खिलाफ संयुक्त अभियान को अंजाम दिया था।

Home / world / Gulf / तालिबान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई में 30 अफगानी नागरिकों की मौत; 20 आतंकी ढेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो