UAE: Ajman Market में लगी भीषण आग, आसमान में छाया धुएं का गुबार

HIGHLIGHTS

  • अजमान बाजार ( Ajman Market ) संयुक्त अरब अमीरात ( UAE ) में फलों और सब्जियों का सबसे बड़ा बाजार है।
  • आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल ( Fire Engine ) की करीब 7 गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश की।

By: Anil Kumar

Updated: 05 Aug 2020, 11:40 PM IST

अजमान। संयुक्त अरब अमीरात ( United Arab Emirates ) के अजमान बाजार ( Ajman Market Fire ) में बुधवार की शाम करीब 6:30 बजे अचानक आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि देखते ही देखते पूरा बाजार जलकर खाक हो गया। आग की लपटें आसमान को छू रही थी और पूरा आसमान में धूएं का गुब्बार छा गया।

अजमान बाजार संयुक्त अरब अमीरात में फलों और सब्जियों का सबसे बड़ा बाजार ( Largest market for fruits and vegetables ) है। खलीज टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि यह आग इंडस्ट्रियल एरिया ( Fire In Industrial Area ) में लगी है। आग की लपटों ने कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया है। आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की करीब 7 गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। बताया जा रहा है कि कम से कम 4 केंद्रों के सिविल डिफेंस ऑफिसर ( Civil defense officer ) स्थिति पर काबू पाने की कोशिश में लगे हैं।

पेपर फैक्ट्री में बड़ी संख्या में काम कर रहे थे मजदूर तभी लग गई भीषण आग, इसके बाद जो हुआ...

आग इतनी जबरदस्त है कि उसकी लपटें आसमान को छू रही हैं और धुएं का काला बादल आसमान में छा गया है। इस भीषण आग्निकांड के बाद अजमान के सिविल डिफेंस ने लोगों से उस रास्ते पर नहीं जाने के लिए कहा है। खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, दमकलकर्मियों ( Firemen ) ने इलाका खाली कराके पानी और फोम डालना शुरू कर दिया है।

कोरोना के कारण खाली था बाजार

द नैशनल UAE ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि कोरोना वायरस संक्रमण ( Coronavirus Infection ) के कारम पूरा इलाका खाली था। ऐसे में ये संभावना जताई जा रही है कि इसमें कम लोग हताहत हुए होंगे और लोगों की जान को खतरना नहीं होगा। रिपोर्ट के अनुसार, भीषण आग के कारण पूरे इलाके में धुआं फैल गया। इसकी वजह से आस-पास के अस्पतालों में मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि समय रहते हुए अस्पताल को खाली करा लिया गया।

एनएसईजेड की दो फैक्ट्रियों में भीषण आग, करोड़ों का नुकसान, आग बुझाने में लगीं तीन दर्जन गाड़ियां

अभी तक आग लगने के मूल कारण का पता नहीं चल सका है। लेकिन ये बताया जा रहा है कि यह आग एक ईरानी मंडी ( Iranian Mandi ) से शुरू हुई और फिर देखते ही देखते पूरे बाजार में फैल गई। फिलहाल, इस अग्निकांड में किसी के हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आई है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसमें करोड़ों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned