scriptलीबिया में संयुक्त राष्ट्र चार साल बाद दोबारा कार्यालय खोलेगा | UN to reopen their office in libya announces UNSMIL chief | Patrika News
खाड़ी देश

लीबिया में संयुक्त राष्ट्र चार साल बाद दोबारा कार्यालय खोलेगा

UNSMIL ने देश की बिगड़ रही सुरक्षा स्थिति की वजह से जुलाई 2014 में लीबिया में अपने कार्यालय से कर्मचारियों को वापस बुला लिया था।

Mar 03, 2018 / 01:49 pm

Shweta Singh

Libya
त्रिपोली। लीबिया में संयुक्त राष्ट्र सहयोग मिशन (UNSMIL) के प्रमुख ने ऐलान किया है कि वह कई वर्षो बाद फिर लीबिया के पूर्वी शहर बेनगाजी में दोबारा कार्यालय खोलने जा रहा है। बता दें UNSMIL ने देश की बिगड़ रही सुरक्षा स्थिति की वजह से जुलाई 2014 में लीबिया में अपने कार्यालय से कर्मचारियों को वापस बुला लिया था।
घसन सलामे ने की 60 से अधिक जनजातीय नेताओं के साथ बैठक
UNSMIL के प्रमुख घसन सलामे ने शुक्रवार को पूर्वी लीबिया के 60 से अधिक जनजातीय नेताओं के साथ बैठक के दौरान कहा, ‘हम बेनगाजी में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय को दोबारा खोलने की तैयारियां कर रहे हैं और मैं आपसे बरका के लोगों के साथ दोबारा संबंध स्थापित करने का वादा करता हूं।’ अधिकारी ने बताया कि बरका ने लीबिया के इतिहास में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने समानता पर जोर देते हुए कहा, ‘संयुक्त राष्ट्र असमानता का पक्ष नहीं ले सकता।’
बैठक में संसाधनों के निष्पक्ष बंटवारे जैसे अहम् मुद्दों पर बातचीत
समाचार एजेंसी के मुताबिक, बेनगाजी बैठक में नेताओं ने संसाधनों के निष्पक्ष बंटवारे का आह्वान करते हुए विकेंद्रीकरण पर जोर दिया और संवैधानिक ढांचे की जरूरत को लेकर अपने विचारों को साझा किया।

Home / world / Gulf / लीबिया में संयुक्त राष्ट्र चार साल बाद दोबारा कार्यालय खोलेगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो