scriptचाकू से हमला कर पचास हजार की लूट करने वाला आरोपी गिरफ्तार | Accused arrested for robbing fifty thousand with knife attack | Patrika News
गुना

चाकू से हमला कर पचास हजार की लूट करने वाला आरोपी गिरफ्तार

लूट की रकम के 31 हजार बरामद
पुलिस के लिए मददगार बन रही है तीसरी आंख

गुनाJan 15, 2020 / 11:46 am

praveen mishra

man arrested

loot

गुना। धरनावदा थानान्तर्गत हनुमान मूढऱा तिराहे पर एक किसान के गले पर चाकू से हमला कर पचास हजार रुपए लूटने वाले आरोपी विष्णु धाकड़ निवासी बनेह को धरनावदा पुलिस थाने ने गिर तार कर लिया है।
इसके पास से लूट की रकम के 31 हजार बरामद किए हैं। इस आरोपी को पकडऩे वाली पुलिस टीम को पुरुस्कृत करने की पुलिस अधीक्षक ने घोषणा की है।

पुलिस अधीक्षक राहुल लोढ़ा ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए बताया कि हनुमान मूढरा निवासी भगवानलाल पुत्र बृजमोहन मीना ने 8 जनवरी को झागर पुलिस चौकी में रिपोर्ट लिखाई कि 7 जनवरी को नानाखेड़ी मण्डी से फसल बेचकर वापस अपने गांव आते समय मंडी से साथ में उसके ट्रेक्टर-ट्राली पर बैठकर आए.
व्यक्ति ने हनुमान मूढऱा के पास गले में चाकू से हमला कर पचास हजार रुपए, गल्ला बेचने पर मिली पर्ची, आधार कार्ड आदि लूट लिए, विरोध करने पर सीधे हाथ की अंगुली में चोट पहुंचाकर ट्रेक्टर से उतरकर भाग गया।
इस रिपोर्ट पर झागर पुलिस चौकी ने अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 394 के तहत मामला पंजीबद्ध किया और उसकी तलाश शुरू की।

उन्होंने बताया कि आरोपी की तलाश में जुटे धरनावदा पुलिस थाना प्रभारी नीरज बिरथरे और उनकी टीम ने नानाखेड़ी मंडी से गुना टोल टेक्स तक रास्ते में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से जानकारी जुटाई।
जिसके आधार पर 13 जनवरी को संदेही आरोपी विष्णु धाकड़ को पकड़ लिया, जिससे पूछताछ की गई तो उसने वारदात करना स्वीकारा। उसकी विधिवत गिर तारी करने के बाद घटना में लूटी गई रकम में से 31 हजार रुपए नकद एवं साथ में ले गए कागजात व घटना में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया है। शेष नगदी के संबंध में आरोपी ने 9 हजार रुपए खर्च करना और दस हजार रुपए अपने दोस्त को देना बताया है।
इस लूट के आरोपी को पकडऩे में मुख्य भूमिका धरनावदा पुलिस थाना प्रभारी नीरज बिरथरे, झागर पुलिस चौकी प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक महेन्द्र सिंह चौहान, प्रधान आरक्षक सीताराम धुव्रे, सीसीटीवी कन्ट्रोल रूम प्रभारी भूपेन्द्र सिंह सेंगर, आरक्षक जसवंत किरार, आरक्षक रामनिवासी शर्मा, आरक्षक रामजीत गुर्जर, विवेक कुशवाह और सैनिक सुखलाल की रही।
इधर,पुलिस के लिए मददगार बन रही है तीसरी आंख…
गुना पुलिस को अपराधियों तक पहुंचने में अपने स्टॉफ के साथ-साथ तीसरी आंख भी बहुत मददगार हो रही है। इनके जरिए पुलिस आरोपियों तक पहुंचने लगी है। नानाखेड़ी मंडी पर लगे सीसीसीटीवी कैमरे के रूप में तीसरी आंख की मदद से धरनावदा थाना पुलिस ने लूट के आरोपी विष्णु धाकड़ को पकड़ लिया है।
पुलिस अधीक्षक राहुल लोढ़ा के अनुसार सीसीटीवी कैमरों के जरिए जहां चोरी गए वाहन पकड़ में आ रहे हैं वहीं आरोपियों तक पुलिस पहुंच रही है। वे बताते हैं कि पुलिस ने अपने व निजी कैमरों के जरिए पूरे गुना शहर पर नजर रखने का काम शुरू कर दिया है।
केवल दो-तीन रास्ते ऐसे बचे हैं जहां कैमरे नहीं हैं, जल्द ही वहां तीसरी आंख भी नजर रखेगी। उनका कहना था कि सीसीटीवी कैमरों के जरिए हम वाहनों पर भी नजर रख रहे हैं।तीन कैटेगरी वाहनों की बनवाई जा रही है, जिनमें पहली गुना शहर में हुए रजिस्टर्ड वाहन, दूसरे एमपी में रजिस्टर्ड वाहन और तीसरी एमपी से बाहर रजिस्टर्ड वाहन के आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही है उनकी सूची बनाई जा रही है।
कुंभराज मंडी में लगेगी तीसरी आंख
पुलिस अधीक्षक के अनुसार कुंभराज मंडी में भी बड़े स्तर पर कारोबार होता है। उस मंडी में भी तीसरी आंख की नजर रहे, इसके लिए मंडी परिसर में 22 लाख रुपए की लागत से तीसरी आंख जल्द लगेगी, जो मंडी में होने वाले अपराध या अपराध करने वाले आरोपियों की धरपकड़ में मदद करेंगे।

Home / Guna / चाकू से हमला कर पचास हजार की लूट करने वाला आरोपी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो