scriptजयवर्धन सिंह, पंचायत मंत्री सिसौदिया के बाद कांग्रेस के नगर व ग्रामीण जिलाध्यक्ष कोरोना पॉजिटिव | After Jaivardhan Singh, Panchayat Minister Sisodia, city and rural dis | Patrika News
गुना

जयवर्धन सिंह, पंचायत मंत्री सिसौदिया के बाद कांग्रेस के नगर व ग्रामीण जिलाध्यक्ष कोरोना पॉजिटिव

– हाल ही में मप्र कांग्रेस के उपाध्यक्ष दामोदर सिंह यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को किया था संबोधित- दो दिन लगातार बड़ी संख्या में केस आने के बाद कुल पॉजिटिव की संख्या पहुंची 300 के पार

गुनाJan 21, 2022 / 01:26 pm

Narendra Kushwah

जयवर्धन सिंह, पंचायत मंत्री सिसौदिया के बाद कांग्रेस के नगर व ग्रामीण जिलाध्यक्ष कोरोना पॉजिटिव

जयवर्धन सिंह, पंचायत मंत्री सिसौदिया के बाद कांग्रेस के नगर व ग्रामीण जिलाध्यक्ष कोरोना पॉजिटिव

गुना. जिले की राघौगढ़ विधानसभा से कांग्रेस विधायक व पूर्व कैबिनेट मंत्री जयवर्धन सिंह के कोनोना पॉजिटिव होने के बाद कांग्रेस के नगर और ग्रामीण जिलाध्यक्ष भी संक्रमित हो गए हैं। जिन्होंने डॉक्टर की सलाह पर अपने आपको होम आइसोलेट कर लिया है। इससे पहले मप्र के पंचायत मंत्री और गुना जिले की बमोरी विधानसभा से विधायक महेंद्र सिंह सिसौदिया भी दो बार कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। यह मामले एक तरफ जहां आमजन को अलर्ट कर देने वाले हैं तो वहीं शासन-प्रशासन के लिए चिंता का कारण भी हैं। क्योंकि कोविड गाइड लाइन का पालन कराने की सख्ती सिर्फ आमजनता के लिए ही की जा रही है, राजनीतिक कार्यक्रमों में खुलेआम गाइड लाइन की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। यह स्थिति भी तब है जब प्रशासन ने पहले ही सामूहिक कार्यक्रमों पर रोक लगा रखी है।
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 20 जनवरी की रात आई कोरोना रिपोर्ट में 80 व्यक्ति संक्रमित निकले हैं। इनमें कांग्रेस के शहर अध्यक्ष हरिशंकर विजयवर्गीय तथा ग्रामीण जिलाध्यक्ष मानसिंह परसौदा शामिल हैं। जो हाल ही में जिला मुख्यालय पर सर्किट हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता में शामिल हुए थे। इस दौरान मप्र कांग्रेस के उपाध्यक्ष दामोदर सिंह यादव ने खबरनबीसों को संबोधित किया था। इस मौके पर बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे, मास्क नहीं लगाए थे तथा सोशल डिस्टेंसिंग भी नहीं थी। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए कितने लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है।
यहां बता दें कि जिले में कोरोना संक्रमण हर क्षेत्र में तेजी से फैल रहा है। 5 जनवरी को सबसे पहला केस प्रशासनिक अमले में सामने आया था। जिसके बाद देखते ही देखते आमजन से लेकर पुलिस, स्वास्थ्य तथा नेताओं को कोरोना ने अपनी जकड़ में ले लिया। जिले में सबसे पहले पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया 8 जनवरी को कोरोना पॉजिटिव आए थे। इसके बाद वह 7 दिन आइसोलेशन में रहने के बाद ठीक हो गए तथा वे जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल हुए। यही नहीं उन्होंने उसी दिन सर्किट हाउस में आधा सैकड़ा से अधिक कार्यकर्ताओं की मीटिंग ली। जिसमें सिसौदिया सहित ज्यादातर लोग ठीक से मास्क नहीं लगाए थे। इसके बाद उन्होंने 13 जनवरी को फिर से जांच कराई तो रिपोर्ट निगेटिव आई। लेकिन सर्दी, खांसी के लक्षण होने पर उन्होंने फिर से 17 जनवरी को सैंपल दिया तो वह पॉजिटिव आ गए। यही नहीं उनकी पत्नी भी जांच में संक्रमित निकली।

20 जनवरी को 80 संक्रमित, कुल संख्या 300 के पार
20 जनवरी को देर रात प्राप्त हुई रिपोर्ट में 80 व्यक्ति संक्रमित आए हैं। यह आंकड़ा तीसरी लहर में पहली बार एक दिन में सबसे ज्यादा है। जिले में कुल पॉजिटिव की संख्या 300 के पार निकल गई है। प्रतिदिन बड़ी संख्या में पॉजिटिव केसों ने चिंता बढ़ा दी है।

Home / Guna / जयवर्धन सिंह, पंचायत मंत्री सिसौदिया के बाद कांग्रेस के नगर व ग्रामीण जिलाध्यक्ष कोरोना पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो