scriptकांग्रेस की बैठक में चले निष्क्रिय, नकली, कचरा, दलाल, अली बाबा चालीस चोर, धोखेबाज जैसे तीर | Arrows like inactive, fake, garbage, broker, Ali Baba forty thieves, f | Patrika News
गुना

कांग्रेस की बैठक में चले निष्क्रिय, नकली, कचरा, दलाल, अली बाबा चालीस चोर, धोखेबाज जैसे तीर

-नारेबाजी, स्वागत और सेल्फी से नहीं जीते जाते चुनावसिंधिया और भाजपा पर कसते रहे तंज, जमीन पर करना होगा कामसंगठन को पोलिंग बूथ तक करना होगा मजबूत : त्रिपाठी

गुनाSep 17, 2021 / 12:41 am

praveen mishra

कांग्रेस की बैठक में चले निष्क्रिय, नकली, कचरा, दलाल, अली बाबा चालीस चोर, धोखेबाज जैसे तीर

कांग्रेस की बैठक में चले निष्क्रिय, नकली, कचरा, दलाल, अली बाबा चालीस चोर, धोखेबाज जैसे तीर

गुना। हम संगठन मजबूत करेंगे और हमें करना भी चाहिए, लेकिन संगठन में 80फीसदी पदाधिकारी निष्क्रिय हैं उनको हटा देना चाहिए। कुछ लोग ऑफिसों की दलाली के लिए कांग्रेस में पदाधिकारी बने हुए हैं। चुनाव आते ही पद लेने के लिए संगठन में आ जाते हैं।ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम लिए बगैर उन पर तंज कसते हुए यहां तक कह दिया कि कांग्रेस छोड़कर वे भाजपा में शामिल होकर मंत्री भी बन गए, लेकिन उनकी स्थिति सोने के पिंजरे में बंद चिडिय़ा जैसी है। हमारी सरकार को गिरवाकर भाजपा के साथ जाने पर उनको धोखेबाज और गद्दारों जैसे शब्दों से कई वक्ताओं ने नवाजा। भाजपा झूठ परोसने में माहिर है, सोशल मीडिया पर भाजपा हम पर अटैक करती है और हमारे कांग्रेस पदाधिकारी उनके झूठ और अटैक का विरोध तक नहीं करते। कांग्रेस के राष्ट्रीय हाईकमान ने सरकार गिरवाने वाले गद्दार नेता को इतने लंबे समय तक क्यों सहन किया, इसके लिए हम नहीं राष्ट्रीय हाईकमान दोषी है। मोदी की सरकार तो अली बाबा चालीस चोर जैसी है। इस बैठक में जयवर्धन को स्वयं उठकर माइक संभालना पड़ा, जब कांग्रेस के एक नेता ने अपने संबोधन में जयवर्धन सिंह को आगामी चुनाव में भावी मुख्यमंत्री बताकर उनके नेतृत्व में सरकार बनाने की बात कह दी। जयवर्धन ने कहा कि सन् 2023 का चुनाव कमलनाथ जी के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा और चुनाव जीतकर सरकार बनाएंगे। जिले में संगठन को कैसे मजबूती दी जाए इस पर केवल सुझाव दे।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव व प्रदेश के प्रभारी सुधांशु त्रिपाठी गुरुवार को अल्प प्रवास पर गुना आए थे। इस अवसर पर गुना शहर में राजीव गांधी कांग्रेस भवन में कांग्रेस के पदाधिकारियों की एक बैठक सुधांशु त्रिपाठी के मुख्यातिथ्य में आयोजित की गई थी।

ये बोले नेता
-आरोन के एक नेता जी बोले कि पूर्व में नकली और कचरा जो कांग्रेस में था वह अब भाजपा में चला गया है उसको मजबूत बनाना है।
-बसंत शर्मा ने जयवर्धन सिंह को भावी मुख्यमंत्री बताया और कहा कि अगली सरकार इनके ही नेतृत्व में बनेगी।
-ओपी त्रिपाठी बोले कांग्रेस में 80 फीसदी निष्क्रिय पदाधिकारी हैं, उनको हटा देना चाहिए। जिम्मेदारी जिसको सौंपी जाए, उसको पूरी ईमानदारी से निभाई जाए।
-कांग्रेस के एक पदाधिकारी ने कहा कि सोशल मीडिया पर हम कुछ लिखते हैं, भाजपा उसको झूठ बताती है, इस झूठ को आगे परोसा जाता है, लेकिन हमारे कांग्रेस के साथी उस झूठ का विरोध तक नहीं करते हैं।
– नरेन्द्र मोदी को पुन: मौका दिया तो ये कफन भी बेच देंगे। कांग्रेस को मजबूती देने के लिए एकजुट होकर प्रयास करें।
-विक्रम तोमर ने कहा कि गरीबों की मदद और कुटीर दिलाने के लिए काम किया तो चुनाव जीता जा सकता है। प्रधानमंत्री मोदी ने तो किसानोंं को भिखारी बना दिया।
-मिस्वा नूर ने कहा फसल उजड़ चुकी है, बमौरी में पेयजल संकट है, दबंगों का आतंक है, आतंक रुके इसके लिए हमें काम करना चाहिए।
-विश्वनाथ तिवारी ने जयवर्धन सिंह को हीरो बताया और कहा कि प्रदेश में संगठन को मजबूत करने के लिए प्रदेश के संगठन पदाधिकारियों को बाहर निकालना चाहिए और जो धोखेबाज पार्टी छोड़कर चले गए उनके लिए कौन दोषी है, इस पर विचार करना चाहिए।
-वीरेन्द्र शर्मा ने कहा कि दस-पन्द्रह दिन में एक कार्यक्रम करें, जिससे युवाओं की ऊर्जा का सदुपयोग हो।
-कांग्रेस के एक नेता का कहना था कि आरएसएस के लोग पान की दुकानों पर कुछ भी बोलते रहते हैं उनका विरोध तक नहीं करते बल्कि हां में हां करते हैं, ऐसा न करें।
-कांग्रेस के ग्रामीण जिलाध्यक्ष मानसिंह परसौदा ने भाजपा पर झूठ बोलने का आरोप लगाया, घृणा-नफरत की राजनीति भाजपा करती है।
मोदी की सरकार अली बाबा चालीस चोर : सुधांशु
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव व मप्र प्रभारी सुधांशु त्रिपाठी ने कहा कि हमें बूथ स्तर तक संगठन को मजबूत करना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार अली बाबा चालीस चोर जैसी है। उन्होंने गुना के नेताओं और कार्यकर्ताओं से आव्हान किया कि सभी यह संकल्प लें कि संगठन को ब्लॉक, मंडलम से लेकर ग्रामीण स्तर तक पहुंचाएं। उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए बताया कि आज मोदी सरकार ऐसी कांग्रेस पार्टी के मुखिया राहुल गांधी का उपहास उड़ाती है जिसने देश को आजादी दिलाई। जबकि कांग्रेस का स्वर्णिम इतिहास है इस पर हमें गौरव महसूस करना चाहिए।
छिंदवाड़ा मॉडल की तर्ज पर करेंगे फोकस : जयवर्धन
राघौगढ़ विधायक और मध्य प्रदेश शासन के पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा कि इस बैठक का मुख्य उद्देश्य संगठन की वर्तमान परिस्थितियों की समीक्षा करना है। साल 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान पूरे मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने केवल छिंदवाड़ा जीता था। इन परिस्थितियों को एकदम विपरीत बनाते हुए इस बार पूरा मध्य प्रदेश जीतना है। जयवर्धन सिंह ने कहा कि शहर और गांव में एक समिति होती है जिसमें 21 सदस्य हैं। हर महीने 2000 कागज कमलनाथ जी के पास पहुंचते हैं जिसकी समीक्षा वह स्वयं करते हैं। इसलिए जिला बैठक को गंभीरता से लिया जाए और केवल तीज त्यौहार पर ही बैठकों को सीमित न रखा जाए। कांग्रेस के जिला प्रभारी प्रभु सिंह ने राधौगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह के उस प्रस्ताव का समर्थन किया जिसमें जयवर्धन सिंह ने कांग्रेस की मासिक बैठक नियमित रूप से आयोजित करने की बात कही थी। बैठक में शहर अध्यक्ष हरिशंकर विजयवर्गीय ने जिले की स्थिति से वरिष्ठ नेतृत्व को अवगत कराया। बैठक का संचालन शेखर वशिष्ठ ने किया।
ये रहे बैठक में उपस्थित
रचना भार्गव, खालिद बंटी, दीपेश पाटनी आदि।

Home / Guna / कांग्रेस की बैठक में चले निष्क्रिय, नकली, कचरा, दलाल, अली बाबा चालीस चोर, धोखेबाज जैसे तीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो