scriptभौंरा नदी पर बना पुल टूटा, तीन फीट धंसा, एमपी का टूटा राजस्थान से संपर्क | Bridge built on Bumblebee river broken, lost contact with Rajasthan | Patrika News
गुना

भौंरा नदी पर बना पुल टूटा, तीन फीट धंसा, एमपी का टूटा राजस्थान से संपर्क

क्षतिग्रस्त पुल को सुधारने के लिए विभाग के अधिकारी पानी कम होने का इंतजार कर रहे हैं। क्योंकि इसके बाद ही पुल की वास्तविक स्थिति सामने आ पाएगी।

गुनाSep 25, 2022 / 11:54 am

Subodh Tripathi

bhora.jpg

गुना. बीते दो दिन हुई अतिवर्षा के परिणाम सामने आने लगे हैं। बमोरी क्षेत्र के ग्राम भौंरा में बना पुल टूट गया है। इससे गुना से राजस्थान का संपर्क टूट गया है। आवागमन बंद होने से यात्री वाहनों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं क्षतिग्रस्त पुल को सुधारने के लिए विभाग के अधिकारी पानी कम होने का इंतजार कर रहे हैं। क्योंकि इसके बाद ही पुल की वास्तविक स्थिति सामने आ पाएगी।

अब यह स्थिति

का एक हिस्सा टूटकर 3 फीट नीचे तक धंस गया है। इससे दोनों ओर का आवागमन थम गया है। सबसे ज्यादा परेशानी यात्री बसों के न निकल पाने से आ रही है। ऐसी हालत में अब बसें गुना से इस पुल तक सवारियों को लेकर जाती हैं और यहां उतार देती है। यह यात्री पैदल पुल के उस तरफ जाते हैं। वहां से राजस्थान जाने वाली बसें उन्हें लेकर जाती हैं। जब तक पुल ठीक नहीं हो जाता तब तक इसी तरह नागरिकों को यात्रा करनी पड़ सकती है।

उल्लेखनीय है कि बुधवार के बाद गुरुवार और शुक्रवार को भी काफी तेज बारिश हुई। लगातार और तेज बारिश होने से नदियां उफान पर आ गईं। ऐसे में इन नदियों पर बने पुल-पुलिया डूब गए। कई जगह का संपर्क तहसील व जिला मुख्यालय से टूट गया। इस परेशानी के बीच शनिवार को इन्द्रदेव की मेहरबानी रही और सुबह से ही मौसम साफ रहा। जानकारी मिलने के बाद कलेक्टर ने भौंरा पुल की मरम्मत कराने के आदेश दे दिए हैं। कलेक्टर का कहना है कि गुना-फतेहगढ़ मार्ग पर ग्राम भौंरा स्थित पुलिया के अतिवर्षा के कारण क्षतिग्रस्त होने से मार्ग अवरुद्ध होने की खबर प्राप्त हुई है। संबंधित अधिकारियों को स्थल निरीक्षण के निर्देश दिए गए। भौंरा नदी के पुल की शीघ्र मरम्मत होगी।

Home / Guna / भौंरा नदी पर बना पुल टूटा, तीन फीट धंसा, एमपी का टूटा राजस्थान से संपर्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो