जन आर्शीवाद यात्रा: सीएम शिवराज ने कांग्रेस के बारे में कहीं ये बातें

जन आर्शीवाद यात्रा: सीएम शिवराज ने कांग्रेस के बारे में कहीं ये बातें

Deepesh Tiwari | Publish: Aug, 12 2018 05:08:56 PM (IST) Guna, Madhya Pradesh, India

दिल्ली में बैठे कांग्रेस के नेता को नहीं पता कहां लगती है मिर्ची- शिवराज

गुना@जावेद खान की रिपोर्ट...
दिल्ली में कांग्रेस के एक नेता बैठे हैं, उन्हें तो यह भी पता नहीं है कि मिर्ची कहां लगती हैं और कांग्रेसी किसानों की बात करते हैं। यह सीएम शिवराजसिंह चौहान ने म्याना में जन आशीर्वाद सभा में कांग्रेस पर निशाना साधते को कही। जन आशीर्वाद यात्रा के माध्यम सीएम दोपहर यात्रा 12 बजे रथ लेना रवाना। इससे पहले उन्होंने म्याना में सभा को संबोधित किया।

सीएम का कार्यक्रम सुबह 11 बजे से था, लेकिन वे 11.30 बजे म्याना पहुंचे और करीब 12.45 बजे से भाषण शुरू हुआ। केवल 15 परेशान ही सीएम यहाँ रुके। इसके बाद रथ ले आगे बढ़ गया। म्याना में सभा का आयोजन मंडी परिसर में किया गया था। यहां माइक की व्यवस्था फैल होने के कारण केवल मंच के सामने ही सीएम का भाषण सुनाई, साइडों में और टेंट के बाहर सीएम की आवाज सुनाई नहीं दी।

रास्ते में टिकिट की दावेदारी कर रहे लोगों ने सीएम का स्वागत किया। जगह-जगह ग्रामीणों की भीड़ स्वागत के लिए खड़ी आँख आई। वीआईपी मूवमेंट के कारण एबी रोड के एक तरफ यातायात को रोक दिया गया था। दोपहर करीब 2.00 बजे सीएम ने गुना शहर में प्रवेश किया। जय स्तंभ चौरा पर दो विराट की रथ सभा को संबोधित करना सीएम सभा स्थल पर पहुंचे। उनके साथ राज्य सभा सांसद प्रभात झा, जिले के प्रभारी मंत्री जयभानसिंह पवैया, अशोकनगर विधायक गोपीलाल जाटव, गुना विधायक पन्नालाल शाक्य, केएल अग्रवाल, राजेन्द्र सलूजा, मन्द्रसिंह किरार सहित अन्य कामकाजी उपस्थिति।

दिग्विजय सिंह और कांग्रेस पर निशाना
सभा को संबोधित करना सीएम ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि दिग्विजयसिंह ने प्रदेश की पीढ़ियों को बर्बाद करने का काम किया था। मप्र को बीमारू राज्य कहा जाता है। हम इसे विकसित बनाया और अब समृद्ध धारण। कांग्रेसी पूछताछ हैं कि इतनी पैसा कहने से पहले मैं कहता हूं कि नियम साफ हो तो लक्ष्मी भी महरबान होता है। कांग्रेसी कहते हुए गरीबी हटाओ और गरीब को हटा दिया गया।

म्याना नापपंचायत और बमरी में होगा कॉलेज
गुना की सभा में सीएम ने बमोरी में डिग्री कॉलेज खोलने और म्याना में म्याना को नगर पंचातय बनाने की घोषणा की। लेकिन साथ ही सीएम ने जगह जगह बमरीस को चेतावनी देने के लिए कहा कि पिछली बार बमरी में हम हार गए थे, इसलिए क्षेत्र पांच साल पीछे चला गया। यहां के विधायक ने क्षेत्र में कोई काम नहीं किया। पिछली बार आप चूक गए थे, लेकिन इस बार मत चूकना।

विधायक ने सौंपा ज्ञापन
कांग्रेस से बमोरी विधायक मन्द्रसिंह सिसौदिया ने हेलीपेड पर सीएम को ज्ञापन भी सौंपा। जिसमें म्याना को नगर पंचायत बनाने की घोषणा पूर्ण करने और किसानों की समस्याएं उनके सामने रखी जाती है। उन्होंने कहा कि सीएम ने दूसरी बार म्याना को नगर पंचायत बनाने की घोषणा की। जबकि इससे पहले 2008 में भी वे नगर नगर पंचायत बनाने की घोषणा कर रहे थे। पर पर तत्काल कलेक्टर मुकेश चंद गुप्ता ने प्रस्ताव बनाकर भी भेजा था।

खास-खास
-दोनों ही जगह सीएम ने अपनी योजनाएं आम जन को गिना।
-शिक्षक भर्ती में महिलाओं को 50 प्रतिशत और पुलिस में 35 प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा की।
-गुना में सीएम ने कहा कि आप में फूलों से स्वागत किया है, मैं तुम्हारा जीवन में कांटे नहीं रहने दूंगा।
-कांग्रेस ने देश को जातियों में बांट दिया, लेकिन जाति देखकर भूख और बीमारी नहीं लगती।
-सीएम ने कहा 4 साल में मप्र की धरती पर झोपड़ी नहीं रहने दूंगा।
-मंच से और गरीबों को ढूंढने बिजली बिल माफ करवाना के निर्देश दिया।
-यत के दौरान तीन बार माइक ने साथ छोड़ा।

Ad Block is Banned