कलेक्टर अचानक पहुंचे कॉलोनियों में सफाई व्ववस्था देखने, गंदगी मिलने, डंप क्षेत्र से कचरे का उठाव न होने पर 1 मेट निलंबित, 3 को नोटिस

सख्त चेतावनी देते हुए कहा, अब यदि नगर में मिली गंदगी तो मेट के खिलाफ होगी कार्यवाही

By: Narendra Kushwah

Published: 14 Oct 2021, 11:59 AM IST

गुना. इन दिनों नवरात्र चल रहे हैं। डेंगू के मरीजों का आंकड़ा एक सैकड़ा को पार का चुका है। ऐसे समय में कलेक्टर शहर की सफाई व्यवस्था देखने बुधवार को अचानक निकल पड़े। इस दौरान शहर के कई वार्डों की कॉलोनियों में जाकर न सिर्फ सफाई व्यवस्था देखी बल्कि डंपिंग क्षेत्रों का भी जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने गंदगी मिलने पर तथा डंप स्थल से कचरा न उठने पर गंभीर आपत्ति लेते हुए वार्ड 23 केे सफाई मेट देवेंद्र मालवीय को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं।
साथ ही कलेक्टर ने संजय करोसिया, महाराज सिंह जाटव और विजय पारोलिया को भी नोटिस जारी करने के आदेश सीएमओ को दिए। कलेक्टर ने नगर भ्रमण के दौरान एबी रोड, सोनी कालोनी, मठकरी कालोनी, रेलवे स्टेशन रोड, महावीरपुरा, भार्गव कालोनी, विधायक कालोनी, बायपास रोड, बजरंगगढ़ रोड, नयापुरा आदि स्थानों पर भ्रमण कर साफ.-सफाई व्यवस्था का जायजा लिया तथा कचरा कलेक्शन सेंटर देखे।
कलेक्टर ने सीएमओ को यह दिए निर्देश
निरीक्षण के दौरान मौजूद सीएमओ तेज सिंह यादव को कलेक्टर ने हिदायत देते हुए कहा कि आगे से ध्यान रखें कि नगर में कचरा सड़क किनारे डंप न रहे। कचरा डंपिंग ग्राउंड तक ले जाया जाए। क्योंकि कचरा सड़क किनारे डला रहने से गंदगी फैलती है। जिससे लोग बीमार होते हैं। शहर को साफ.-सुथरा बनाए रखना नगर पालिका की जिम्मेदारी है, जिसे बखुबी निभाएं। इसके अलावा कलेक्टर ने दुकानदारों से बात कर उन्हें समझाइश दी कि अपनी दुकान तथा गुमठी के सामने गंदगी न फैलाएं। आखिर में कलेक्टर ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को नगर में साफ.-सफाई व्यवस्था सुदृढ़ बनाए रखने के निर्देश दिए।

Narendra Kushwah Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned