scriptम्याना को नगर परिषद, बमोरी में खोलेंगे कॉलेज | College to open in Myanmar City Council, Bomori | Patrika News
गुना

म्याना को नगर परिषद, बमोरी में खोलेंगे कॉलेज

‘दिल्ली में कांग्रेस के एक नेता बैठे हैं, उन्हें तो यह भी नहीं पता कि मिर्ची कहां लगती हैं और कांग्रेसी किसानों की बात करते हैं।

गुनाAug 13, 2018 / 09:29 am

chandan singh rajput

shivraj singh chauhan jan ashirwad yatra in panna district

shivraj singh chauhan jan ashirwad yatra in panna district

गुना. ‘दिल्ली में कांग्रेस के एक नेता बैठे हैं, उन्हें तो यह भी नहीं पता कि मिर्ची कहां लगती हैं और कांग्रेसी किसानों की बात करते हैं। यह बात सीएम शिवराज सिंह चौहान ने म्याना में जन आशीर्वाद सभा में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कही। यात्रा के तहत सीएम करीब 12 बजे रथ लेकर रवाना हुए। इससे पहले उन्होंने म्याना में सभा को संबोधित किया।
सीएम का कार्यक्रम सुबह ११ बजे से था, लेकिन वे करीब 11.30 बजे म्याना पहुंचे और करीब 1245 बजे से भाषण शुरू हुआ। केवल 15 मिनट ही सीएम यहां रुके। इसके बाद रथ लेकर आगे बढ़ गए।
म्याना में सभा का आयोजन मंडी परिसर में किया गया था। यहां माइक की व्यवस्था फैल होने के कारण केवल मंच के सामने ही सीएम का भाषण सुनाई दिया, साइडों में और टेंट के बाहर सीएम की आवाज सुनाई नहीं दी। रास्ते में टिकट की दावेदारी कर रहे लोगों ने सीएम का स्वागत किया। जगह-जगह ग्रामीणों की भीड़ स्वागत के लिए खड़ी नजर आई। वीआईपी मूवमेंट के कारण एबी रोड के एक तरफ यातायात को रोक दिया गया था। दोपहर करीब २.०० बजे सीएम ने गुना शहर में प्रवेश किया। जय स्तंभ चौराहे पर दो मिनट की रथ सभा को संबोधित करते हुए सीएम सभा स्थल पर पहुंचे।
उनके साथ राज्य सभा सांसद प्रभात झा, जिले के प्रभारी मंत्री जयभानसिंह पवैया, अशोकनगर विधायक गोपीलाल जाटव, गुना विधायक पन्नालाल शाक्य, केएल अग्रवाल, राजेन्द्र सलूजा, महेन्द्रसिंह किरार सहित अन्य भाजपाई उपस्थित रहे।
सीएम ने जनता से कहा-अब चूक मत करना
जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान जिले में सीएम ने दो मुख्य घोषणाएं की। गुना की सभा के अंत में सीएम ने बमोरी में डिग्री कॉलेज खोलने की घोषणा की। वहीं म्याना में म्याना को नगर परिषद बनाने की भी घोषणा की।
मगर साथ ही सीएम ने दोनों जगह बमोरी वालों को चेतावनी देने के अंदाज में कहा कि पिछली बार बमोरी में हम हार गए थे, इसलिए क्षेत्र पांच साल पीछे चला गया। यहां के विधायक ने क्षेत्र में कोई काम नहीं किया। पिछली बार आप चूक गए थे, लेकिन इस बार मत चूकना।
दिग्विजय ङ्क्षसह व कांग्रेस पर निशाना
सभा को संबोधित करते हुए सीएम ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को अपने निशाने पर लिया। उन्होंने यह कहा कि दिग्विजय सिंह ने प्रदेश की पीढिय़ों को बर्बाद करने का काम किया था। मध्यप्रदेश को पहल बीमारू राज्य कहा जाता था।
हमने इसे विकसित बनाया और अब समृद्धशाली बनाएंगे। कांग्रेसी पूछते हैं कि इतना पैसा कहां से आया, तो मैं कहता हूं कि नियम साफ हो तो लक्ष्मी भी मेहरबान होती है। कांग्रेसी कहते रहे गरीबी हटाओ और उन्होंने गरीब को ही हटा दिया।
वेश्या पर सोनिया, राहुल को घेरा
सीएम ने वेश्या कहे जाने पर सोनिया गांधी व राहुल गांधी को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि उनके यही संस्कार हैं। वेश्या भी यदि कोई है तो वह भी हमारी बहन और बेटी है। मैं तो उसके भी पैर धोऊंगा। शिवराज सिंह हर बहन के साथ है।

Home / Guna / म्याना को नगर परिषद, बमोरी में खोलेंगे कॉलेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो