बीच सड़क पर हुआ विवाद

बीच सड़क पर हुआ विवाद

Brajesh Kumar Tiwari | Publish: Dec, 08 2018 08:47:23 PM (IST) Guna, Guna, Madhya Pradesh, India

बीच सड़क पर हो रहे विवाद को देखने लोगों को जमावड़ा लग गया और पुल पर दोनों ओर से आवाजाही रुक गई। करीब आधे घंटे तक चले हंगामे के बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को भगाया और ट्रेक्टर को हटाकर जाम खुलवाया।

गुना. बड़ा पुल पर दोपहर के समय पुलिस व एक किसान आपस में उलझ गए। बीच सड़क पर हो रहे विवाद को देखने लोगों को जमावड़ा लग गया और पुल पर दोनों ओर से आवाजाही रुक गई। करीब आधे घंटे तक चले हंगामे के बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को भगाया और ट्रेक्टर को हटाकर जाम खुलवाया।
कैंट थाना पुलिस शनिवार दोपहर करीब डेढ़ बजे ग्राम विलास से किसान जगमोहन यादव को ट्रेक्टर सहित पकड़ कर थाने ला रही थी। लेकिन रास्ते में बड़े पुल पर अचानक रेंज पुलिस को बुला लिया गया। इसी बात को लेकर किसान व पुलिस के बीच तीखा विवाद होने लगा। बीच सड़क पर यह दृश्य देख वहां से निकल रहे लोग अपने वाहन रोककर खड़े हो गए। जैसे तैसे जाम हटा तो पुलिस ट्रेक्टर चालक को रेंज पुलिस के हवाले कर रही थी लेकिन चालक विरोध कर रहा था। जब वह आसानी से नहीं माना तो पुलिस ने बलपूर्वक उसे हटाया और एक पुलिसकर्मी ट्रेक्टर को चलाकर रेंज तक ले गया। वहीं जगमोहन वहां से भाग गया।

यह था विवाद का कारण:

कैंट पुलिस जगमोहन यादव से थाने तक चलने का कहकर लाई थी। वह ट्रेक्टर चलाकर ला रहा था। लेकिन बड़े पुल पर पहुंचकर जब ट्रेक्टर को रेंज ऑफिस की तरफ मोडऩे का कहा गया तो वह रुक गया और कहने लगा कि आप थाने ले जा रहे थे, अब वन विभाग ले जा रहे हैं। इसी बात पर हंगामा बढ़ गया।

सीएफ से की थी अभद्रता, तीन पर मामला दर्ज
जिले के ग्राम विलास में कुछ लोग वन विभाग की जमीन पर जुताई कर रहे थे। जिसकी शिकायत पर सीएफ गांव पहुंचे और मौके पर ट्रेक्टर चलता हुआ पाया। ग्रामीणों ने उनके साथ अभद्रता की और वे ट्रेक्टर को जब्त नहीं कर सके। बाद में कैंट थाना पुलिस ने डिप्अी रेंजर सब रेंज बेरखेड़ी गजराम पंवार की शिकायत पर इस मामले में तीन लोगों गजराजसिंह यादव, हल्के यादव व मलखान यादव के विरुद्ध धारा 353 के तहत मामला दर्ज किया है। इस मामले में वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी सीएफ से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned