scriptऑटो मोबाइल सेक्टर में दिखा कोरोना का इफेक्ट, पिछले साल की अपेक्षा कम हुई खरीददारी | Corona's effect seen in auto mobile sector, less shopping than last ye | Patrika News
गुना

ऑटो मोबाइल सेक्टर में दिखा कोरोना का इफेक्ट, पिछले साल की अपेक्षा कम हुई खरीददारी

-व्यापारियों को उम्मीद, दीपावली पर अच्छा आएगा बाजार में बूम

गुनाOct 16, 2021 / 12:38 pm

praveen mishra

ऑटो मोबाइल सेक्टर में दिखा कोरोना का इफेक्ट, पिछले साल की अपेक्षा कम हुई खरीददारी

ऑटो मोबाइल सेक्टर में दिखा कोरोना का इफेक्ट, पिछले साल की अपेक्षा कम हुई खरीददारी

गुना। भले ही गुना जिले में कोरोना कम हो गया हो लेकिन इसका इफेक्ट अभी भी बाजारों में देखने को मिल रहा है। नवदुर्गा महोत्सव में झांकियां तो लगीं लेकिन बाजार में खरीदारी उतनी नहीं हुई, जबकि दुकानदारों को उम्मीद थी कि इस बार तो बाजार में बूम जरूर आएगा। नवदुर्गा महोत्सव से लेकर आज यानि दशहरे के दिन तक ऑटो मोबाइल सेक्टर में पिछले साल की अपेक्षा आधी खरीदारी हुई। वाहनों की कम खरीदी पर ऑटो मोबाइल सेक्टर से जुड़े व्यापारियों का कहना है कि अभी खरीदारी कम हुई है लेकिन बाजार में बूम आएगा और दीपावली तक बाजार अच्छा चलेगा।
नवदुर्गा महोत्सव और दशहरा के लिए बाजार में दुकानदारों ने अपने-अपने प्रतिष्ठान पूरी तरह सजाए थे। लेकिन इस नवदुर्गा महोत्सव के दौरान ऑटो मोबाइल ही नहीं हर सेक्टर में खरीदारी कम हुई। सोना-चांदी व्यवसायी का कहना था कि पिछले सालों की अपेक्षा जेवरातों की बिक्री कम हुई है। इसकी वजह उन व्यवसायियों ने हॉलमार्क और महंगाई बताई। रेडीमेड कपड़ा व्यवसायी का कहना था कि अभी बाजार में पैसा आएगा। शासकीय कर्मचारियों को बोनस मिलेगी, बारिश होने से फसल भी कम हुई है, फसल भी इस बार देरी से बाजार में बिकने आएगी। उधर ट्रेक्टरों की खरीदारी हुई, उस पर भी कोराना का इफेक्ट और फसल का नुकसान का असर पड़ा है।
ऑटो मोबाइल में 7 करोड़ की बिक्री
ऑटो मोबाइल कारोबार से जुड़े विनीत सेठ बताते हैं कि इस बार बाजार में कारों की शार्टेज भी है। बुकिंग कराने वालों को ही कार उपलब्ध कराई जा रही है। पिछली बार ऑटो मोबाइल सेक्टर में गुना जिला में लगभग 15 करोड़ की बिक्री हुई थी, इस बार देखा जाए तो नवदुर्गा से लेकर आज यानि दशहरा तक लगभग सात करोड़ के वाहनों की बिक्री हुई है। उनका कहना था कि बाजार में अभी बूम आएगा। इस बार अभी से दीपावली तक लगातार बिक्री होती रहेगी।

Home / Guna / ऑटो मोबाइल सेक्टर में दिखा कोरोना का इफेक्ट, पिछले साल की अपेक्षा कम हुई खरीददारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो