scriptCorruption culvert in Negma broken in rain, waiting for a big accident | नेगमा में भ्रष्टाचार की पुलिया बारिश में टूटी, बड़े हादसे का इंतजार | Patrika News

नेगमा में भ्रष्टाचार की पुलिया बारिश में टूटी, बड़े हादसे का इंतजार

- जान-जोखिम में डालकर निकल रहे हैं लोग, सिंधिया, इमरती और सिसौदिया ने किया था इस सड़क का भूमि पूजन

गुना

Published: July 29, 2021 01:54:34 am

गुना। बारिश का मौसम है। इसमें भवन, सड़क आदि के निर्माण मेंं हुई गड़बडिय़ां उजागर होने लगी हैं। ऐसा ही एक मामला नानाखेड़ी से ऊमरी मार्ग का सामने आया है, जहां नेगमा के पास आने-जाने के लिए पुलिया बनाई गई थी, वह पुलिया इस बारिश में बीते रोज टूट गई, यहां पड़ा मलबा भी पानी में बह गया। बीते रोज आवागमन काफी समय बंद रहा।
बुधवार को लेकर अपनी जान जोखिम में डालकर उस कच्चे रास्ते के जरिए निकलते देखे गए। यहां बनने वाली सड़क का भूमि पूजन दो वर्ष पूर्व तत्कालीन सांसद व वर्तमान में केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, तत्कालीन प्रभारी मंत्री इमरती देवी और बमौरी के विधायक व प्रदेश के तत्कालीन श्रम मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया ने किया था।
बारिश में नानाखेड़ी से ऊमरी जाने वाले मार्ग को देखने पत्रिका टीम बुधवार को दोपहर 12 बजे निकली। नानाखेड़ी मंडी के द्वार के बाहर बड़े-बड़े गड्डे उसमें पानी भरा हुआ नजर आया। सड़क के दोनों और कच्चा होने से कीचड़ दिखाई दी। इसके आगे बढ़े तो गिट्टी वाली सड़क मिली, कुडी मंगवार के पास एक पुलिया अधूरी बनी हुई दिखी। उस पर चलने वाला काम पूरी तरह बंद मिला। यहां से निकलने वाले ऊमरी के भोला बताते हैं कि दोनों तरफ कच्चा है, इसमें वाहन फंस जाते हैं।वही कुड़ी मंगवार के लोगों ने बताया कि रात के समय तो इस पुलिया में अंधेरा होने की वजह से एक मोटर साइकिल वाला मिट्टी धसक जाने से फंस गया था, जिसको बमुश्किल निकाला।
नेगमा से पूर्व एक और पुलिया मिली वो भी अधूरी बनी थी, इसके दोनों और मिट्टी धसक गई थी, इसके साथ ही यहां काम बंद मिला। पत्रिका टीम नेगमा के पास पहुंची तो वहां बनने वाली एक पुलिया टूटी हुई हालत में मिली। एक तरफ पानी भरा हुआ था दूसरी तरफ अस्थाई रास्ता बना रखा था, जिसका मटेरियल बारिश में बह जाने से यह अस्थाई रास्ता इतना सकरा हो गया था कि दो पहिया वाहन भी अच्छी तरह नहीं निकल पा रहे थे। यहां से चार पहिया वाहन भी अपनी जान जोखिम में डालकर निकलते हुए देखे गए। सुरक्षा बतौर यहां न तो किसी भी तरह के बेरीकेट्स थे और न ही कोई संकेतक बोर्ड। इस पुलिया के पास बने अस्थाई कच्चा रास्ता कई जगह धंसा हुआ दिखाई दे रहा था। वहां के लोगों ने बताया कि इस मार्ग से आज तो कोई बस नहीं निकली है। टूटी हुई पुलिया इस बात का प्रमाण दे रही थी कि यहां बनाई जाने वाली सड़क में काफी भ्रष्टाचार हुआ है और गुणवत्ता का कतई ध्यान नहीं दिया है। मानक के हिसाब से सड़क और पुलियाओं का निर्माण नहीं किया जा रहा है।
नेगमा में भ्रष्टाचार की पुलिया बारिश में टूटी, बड़े हादसे का इंतजार
नेगमा में भ्रष्टाचार की पुलिया बारिश में टूटी, बड़े हादसे का इंतजार

समयावधि बीती नहीं बन पाई सड़क
नानाखेड़ी से ऊमरी जाने वाली इस सड़क का निर्माण दो वर्ष पूर्व शुरू हुआ था।सड़क के निर्माण में हो रही देरी पर जनप्रतिनिधियों ने नाराजगी जाहिर की, दो बार निर्माण अवधि का समय बढ़ाया, इसके बाद भी काम अभी तक पूरा नहीं हुआ। सड़क का निर्माण तो राजस्थान की एक कंपनी को मिला था लेकिन सड़क बनाने का काम पेटी कान्ट्रेक्ट पर पूर्व कलेक्टर के एक नजदीकी रिश्तेदार ने लिया था, उसको कार्रवाई की बजाय अभयदान मिलता रहा।
नेगमा में सड़क पर बहता मिला पानी
नेगमा गांव में पत्रिका टीम को बीच सड़क पर पानी बहता हुआ मिला। ग्रामीणों ने बताया कि बोर को खुला छोड़ दिया है, जिससे पानी बह रहा है। नेगमा पुलिया से गांव तक का रास्ता भी कई जगह कच्चा मिला। इसके अलावा यहां एक मौत
ऊमरी में मिला घरों में भरा पानी
पत्रिका टीम जब नेगमा से ऊमरी पहुंची तो वहां लोगों ने बताया कि सड़क निर्माण करने वाली कंपनी ने नालियां तक नहीं बनाई, जिससे बीते रोज बारिश हो जाने के बाद हमारे घरों में पानी भर गया था, जिसको पहले हमने निकाला, बाद में इस पानी को जनपद पंचायत के सीईओ राकेश शर्मा जेसीबी मशीन लेकर आए जिन्होंने घरों में भरा पानी निकलवाया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

क्या सच में बुझा दी गई अमर जवान ज्योति? केंद्र सरकार ने दिया जवाबCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकारUP Assembly Elections 2022 : एकाएक राजनीति में उतरकर इन महिलाओं ने सबको चौंकाया, बटोरी सुर्खियांभारत के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में Adani Group की हो सकती है धमाकेदार एंट्री, कंपनी ने ट्रेडमार्क किया दायरआखिर करहल विधानसभा सीट से ही क्यों चुनाव लड़ना चाहते हैं अखिलेश यादवUP Election 2022: राहलु और प्रियंका ने जारी किया कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं पर फोकसइंडिया गेट पर लगेगी नेता जी की मूर्ति, पीएम मोदी ने ट्वीट की तस्वीर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.