scriptजानकारी नहीं देने पर जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी का कटा वेतन | Deducted salary of District Food Supply Officer for not giving informa | Patrika News
गुना

जानकारी नहीं देने पर जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी का कटा वेतन

-जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री पर कलेक्टर ने जताई नाराजगी
लंबित पत्रों की विभागवार समीक्षा

गुनाMay 03, 2022 / 01:50 am

praveen mishra

जानकारी नहीं देने पर जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी का कटा वेतन

जानकारी नहीं देने पर जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी का कटा वेतन

गुना। उचित मूल्य दुकानों के निरीक्षण से संबंधित जानकारी जिला खाद्य अधिकारी द्वारा नहीं दिये जाने पर कलेक्टर ने जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी एसव्ही जैन के आधा दिवस के वेतन काटे जाने के निर्देश दिए।समीक्षा बैठक में उचित मूल्य दुकानों के निरीक्षण एवं पर्यवेक्षण हेतु बनाये गये नोडल अधिकारियों को उचित मूल्य दुकानों का निरीक्षण करने की बात कही। कलेक्टर फेंक नोबल ए कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय-सीमा बैठक ले रहे थे।
बैठक के प्रारंभ में कलेक्टर द्वारा प्रदेश स्तर से जारी सीएम हेल्प लाईन की जिलेवार, विभागवार ग्रेडिंग की समीक्षा की गयी। जारी ग्रेडिंग अनुसार सी और डी ग्रेडिंग प्राप्त करने वाले विभागों के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए उनके सीएम हेल्पलाईन की शिकायतों के संतुष्टिपूर्णं निराकरण में उदासीनता बरतने का कारण पूछा गया। समाधान ऑनलाईन की समीक्षा करते हुए कलेक्टर द्वारा फोर्स क्लोज शिकायतों को डाउनलोड कर पुन: परीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए कि ऐसी शिकायतों को गंभीरता से परीक्षण करना सुनिश्चित करें।
बैठक में सीएम राईज स्कूलों को आवंटित भूमि के संबंध में जानकारी ली। डीपीसी आशीष टांटिया ने बताया गया कि 4 स्थानों पर सभी प्रक्रिया पूर्णं कर ली गयी है। फतेहगढ़ में चयनित भूमि उबड़-खाबड़ होने से निर्माण की लागत में वृद्धि आएगी।बैठक में कलेक्टर नोबल ए. ने अमृत सरोवर से संबंधित कार्यो की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान जल संसाधन के कार्यपालन यंत्री द्वारा प्रारंभिक तैयारी नही करने के कारण कलेक्टर द्वारा नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए। कलेक्टर द्वारा अमृत सरोवर से संबंधित कार्य 15 जून तक अनिवार्य रूप से पूर्णं करने के निर्देश दिए। अमृत सरोवर कार्य में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकीय विभाग, जल संसाधन विभाग, पीआईयू, पीडब्ल्यूडी, नगर पालिका आदि विभागों को कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि अमृत सरोवर कार्य में यदि कोई परेशानी आ रही है तो प्रशासन द्वारा जनभागीदारी से हर संभव मदद की जाएगी। उन्होंने अमृत सरोवर अंतर्गत तालाब निर्माण हेतु पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के साथ जिले में स्थित निर्माण विभागों को भी अमृत सरोवर निर्माण में सहभागिता करने के निर्देश दिए। बैठक में जनप्रतिधियों से प्राप्त पत्रों के निराकरण की समीक्षा निर्धारित गूगल शीट के माध्यम से की गई। उन्होंने विभिन्न विभागों में अधिक समय से लंबित पत्रों का शीघ्र एवं गंभीरतापूर्वक निराकरण करने हेतु समय का निर्धारण करते हुए आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।
अवैध कालोनाइजरों पर करें कार्रवाई
बैठक में सीएमओ को अवैध कालोनाईजर के विरूद्ध न्यायालय में परिवाद की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। बैठक में अघोषित विद्युत कटौती के संबंध में कलेक्टर द्वारा डीई एमपीईबी अजय सिंह तोमर को निर्देशित करते हुए कहा कि विद्युत कटौती से संबंधित जानकारी का प्रचार-प्रसार कराना सुनिश्चित करें। मेंटीनेंस संबंधी कार्य समय पर पूर्णं करें। बैठक में खनिज माफिया, भू-माफिया, अवैध अतिक्रमण, मिलावट से मुक्ति अभियान, राशन माफिया की कार्यवाहियों में सभी राजस्व अधिकारियों को तेजी लाने के निर्देश दिए। आज समय-सीमा बैठक में कलेक्टर नोबल ए. द्वारा सीएम, सीएस मॉनिट, राशन वितरण, कोविड बाल अनुग्रह सहायता राशि सहित विभिन्न विभागों से संबंधित लंबित पत्रों की विभागवार समीक्षा की तथा आवश्यक निर्देश संबंधित विभागों को दिए। इस मौके पर एडीएम आदित्य सिंह, समस्त एसडीएम, सीएमओ, सीईओ डिप्टी कलेक्टर आरबी सिण्डोस्कर आदि उपस्थित थे।

Home / Guna / जानकारी नहीं देने पर जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी का कटा वेतन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो