scriptनगर पालिका का शहर में स्वच्छता मिशन को लेकर ढिंढोरा, खुद का ही भवन गंदा | Drowning about cleanliness mission in the city, own building dirty | Patrika News
गुना

नगर पालिका का शहर में स्वच्छता मिशन को लेकर ढिंढोरा, खुद का ही भवन गंदा

– नगर पालिका का शहर में स्वच्छता मिशन को लेकर ढिंढोरा, खुद का ही भवन गंदा- दलेल की कार्ययोजना ने बिगाड़ी वार्डों की सफाई व्यवस्था, स्वच्छता मिशन को लेकर बैठक आज

गुनाDec 06, 2019 / 01:33 pm

praveen mishra

नगर पालिका का शहर में स्वच्छता मिशन को लेकर ढिंढोरा, खुद का ही भवन गंदा

नगर पालिका का शहर में स्वच्छता मिशन को लेकर ढिंढोरा, खुद का ही भवन गंदा

गुना। गुना शहर स्वच्छता मिशन के टॉप टेन में शामिल हो, इसके लिए कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार दिन-रात एक कर रहे हैं, नगर पालिका के अधिकारी स्वच्छता मिशन को लेकर शहर में ढिंढोरा पीट रही है।
जबकि हकीकत ये है कि स्वच्छता मिशन की जि मेदारी संभाल रहे नगर पालिका के स्वयं के ही भवन में साफ-सफाई नजर नहीं आती, जगह-जगह कचरे के ढेर और त बाकू की पीक से लाल होती दीवारें होती स्वच्छता मिशन को लेकर नगर पालिका के अधिकारी कितने गंभीर हैं, इसका संदेश देती हुई देखी जा सकती है।
वहीं शहर की साफ-सफाई सुधरती कि इससे पहले नगर पालिका ने सफाई को लेकर जो कार्ययोजना बनाई, उसने हवा निकाल दी है। अपने-अपने वार्ड में सफाई न होते देख पार्षदों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है, जो कभी भी फूट सकता है।
भवन के पास ही दिखा कचरा
नगर पालिका कार्यालय भवन की दीवार से ही सटे स्थल पर गंदगी नजर आई। इसके साथ ही कलेक्टर के लगातार आने से कार्यालय भवन के अंदर एक-दो जगह डस्टबिन रखे दिखाई दिए। लेकिन ऊपरी मंजिल पर एक जगह त बाकू के पीक के धब्बे दिखाई दिए। इसके साथ ही नगर पालिका कार्यालय का भवन बाहर से बेहद गंदा हुआ देखा जा सकता है।
दलेल ने बिगाड़ी व्यवस्था
एक दर्जन से अधिक पार्षदों ने पत्रिका को बताया कि स्वच्छता मिशन में हम लोगों से न तो किसी भी तरह का कोई सुझाव लिया जा रहा है और न ही हमारा स मान रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सीएमओ और मिशन टेन में फोटो सेशन के जरिए अपनी पहचान बनाने में जुटे चंद लोगों ने नगर पालिका की व्यवस्था सुधरवाने की जगह बिगड़वा दी है।
पार्षदों का कहना था कि नगर पालिका ने दलेल सिस्टम जो नया शुरू किया है, उसने तो वार्डों में होने वाली दोपहर की सफाई व्यवस्था बिगाड़ दी। उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि दलेल सिस्टम एक-दूसरे के वार्डों के नजदीक के अनुसार होना चाहिए न कि दूर-दूर के वार्डों की।
उनका कहना था कि दलेल सिस्टम से वार्डों में यह स्थिति बनती जा रही है कि नालियां भरी हुई हैं, कचरे के ढेर लग रहे हैं, सीवर लाइन चौक होने से सड़क पर पानी बहता हुआ नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि वार्डो में सफाई व्यवस्था नहीं सुधरी तो हम अपने वार्ड की जनता के साथ सड़कों पर उतर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो