scriptशहर में पानी की टंकी सूखी | Dry the water tank in the city | Patrika News
गुना

शहर में पानी की टंकी सूखी

हनुमान चौराहा पर जनपद कार्यालय के गेट पर बनी प्याऊ वर्षों से उपेक्षित है। इस वजह से हर दिन सैकड़ों राहगीर और यात्री पानी के लिए तरस रहे हैं। इसके बाद भी जि मेदार पानी का इंतजाम करते नजर नहीं आए।

गुनाMar 11, 2019 / 08:18 pm

brajesh tiwari

patrika

हनुमान चौराहा पर जनपद कार्यालय के गेट पर बनी प्याऊ वर्षों से उपेक्षित है। इस वजह से हर दिन सैकड़ों राहगीर और यात्री पानी के लिए तरस रहे हैं। इसके बाद भी जि मेदार पानी का इंतजाम करते नजर नहीं आए।

गुना. दिन में धूप पडऩे से पानी की जरूरत मेहसूस होने लगी है, लेकिन शहर के बस स्टैंड, अस्पताल और चौराहों पर पानी का इंतजाम नहीं है। यहां वर्षों से पानी की टंकी और प्याऊ स्थित हैं, लेकिन उनमें पानी नहीं है। किसी की टोंटी टूटी पड़ी है तो किसी की वर्षों से सफाई नहीं हुई। हनुमान चौराहा पर जनपद कार्यालय के गेट पर बनी प्याऊ वर्षों से उपेक्षित है। इस वजह से हर दिन सैकड़ों राहगीर और यात्री पानी के लिए तरस रहे हैं। इसके बाद भी जि मेदार पानी का इंतजाम करते नजर नहीं आए।

दो वाटर कूलर, लेकिन टपकता पानी
जिला अस्पताल में हर दिन एक हजार से अधिक मरीज पहुंचे हैं। उनके साथ अटेंडरों की भी बड़ी तादात अस्पताल में पहुंच रही है, लेकिन यहां पर दो ही वाटर कूलर हैं। लेकिन ये वाटर कूलर देखने के ही हैं। उनमें पर्याप्त पानी नहीं है। इसके अलावा अब तक कूलरों को चालू भी नहीं किया है। मरीजों ने बताया, रात के समय में कई बार पानी खत्म हो जाता है। बस स्टैंड पर 20 रुपए लीटर पानी लाना पड़ता है। मरीजों की संख्या में इजाफा होने के बाद भी अस्पताल प्रबंधन ने यहां पर पानी की पर्याप्त व्यवस्था नहीं की है। इसके अलावा जिला प्रांगण में बनाया गया पानी का मटका लंबे समय से साफ नहीं हो पाया है, जिसका गंदा पानी पीने के लिए मरीज और उनके परिजन मजबूर हैं। शुद्ध पानी के लिए आसपास की दुकानों से पानी खरीदना होता है।
बस स्टैंड पर मटके भरोसे यात्री
जज्जी बस स्टैंड पर पानी का इंतजाम नहीं हैं। यहां वर्षों पहले एक मटका बनवाया गया था, उसकी भी एक टोंटी टूटी पड़ी है। इसके अलावा इसकी वर्षों से सफाई भी नहीं हो सकी। इस बस स्टैंड पर दिन के समय ग्वालियर, इंदौर, अशोकनगर समेत शिवपुरी, राघौगढ़, कुंभराज और फतेहगढ़ क्षेत्र के यात्री पहुंचते हैं, लेकिन यहां पर पानी के लिए नपा द्वारा कोई इंतजाम नहीं कराया गया है। इस वजह से इन दिनों यात्रियों को काफी दिक् कत हो रही है।
यहां भी नहीं पानी की व्यवस्था
आरोन बस स्टैंड: बीजी रोड पर आरओबी के नीचे संचालित बस स्टैंड पर भी पानी नहीं है। यात्रियों को दुकानों पर जाकर पानी पीना पड़ता है। यात्रियों को पानी नहीं मिलता तो निराशा हाथ लगती है।
ऊमरी बस स्टैंड: संजय स्टेडियम के पास ऊमरी बस स्टैंड है। यहां सुबह 6 बजे से यात्री वाहन खड़े हो जाते हैं, लेकिन यहां पर भी पानी की व्यवस्था नहीं है। इस वजह से काफी दिक्कत हो रही है।

सिटी बस स्टैंड: जज्जी बस स्टैंड पर जहां सिटी बस स्टैंड बनाया है, वहां भी पानी का इंतजाम नहीं है। यहां पानी के लिए प्याऊ रखी थी, लेकिन उसमें पानी नहीं है। यात्रियों को परेशानी हो रही है।

तहसील में नहीं पानी की व्यवस्था
तहसील में हर दिन सैकड़ों किसान और हितग्राही पहुंचते हैं। पास में ही जनपद का भी आफिस हैं। इसके अलावा बाहर याना, ऊमरी और शिवपुरी के लिए वाहनों को अघोषित स्टैंड भी है। लेकिन यहां भी पानी की व्यवस्था नहीं है। यहां पर रोटरी की एक प्याऊ हैं, लेकिन उसमें पानी नहीं भरा जाता। टोंटी सूखी पड़ी हैं। किसानों को भूखे-प्यासे रहना पड़ता है।

Home / Guna / शहर में पानी की टंकी सूखी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो