scriptकोरोना काल में कुणाल ने रक्तदान कर बचाई तीन बच्चों की जान | During the Corona period, Kunal saved the lives of three children by d | Patrika News
गुना

कोरोना काल में कुणाल ने रक्तदान कर बचाई तीन बच्चों की जान

18 + में रजिस्ट्रेशन कराया लेकिन डेट 15 मई की मिली थी

गुनाMay 08, 2021 / 12:46 am

praveen mishra

कोरोना काल में कुणाल ने रक्तदान कर बचाई तीन बच्चों की जान

कोरोना काल में कुणाल ने रक्तदान कर बचाई तीन बच्चों की जान

गुना। कोरोना काल मे रक्तदान शिविर लगाकर रक्त जुटाने वाले रक्तदानी भी बेबस हैं। वर्तमान परिस्थितियों में कैंप लगाना चुनौतीपूर्ण है। साथ ही लोग भी डर के मारे रक्तदान कैंप में नहीं आ रहे। स्वैच्छिक रक्तदान पूरी तरह बंद है। ब्लड बैंक पूरी तरह से खाली हो चुका है।ऐसे में थैलेसीमिया पीडि़त बच्चों के लिए रक्त जुटाना बहुत ज्यादा मुश्किल हो रहा है, क्योंकि उन्हें नियमित अंतराल पर रक्त की आवश्यकता होती है।
भाजपा सोशल मीडिया प्रभारी विकास जैन ने बताया कि ऐसे ही तीन मामले जिला चिकित्सालय में देखने को आए। जिनमें एक बच्चा वीरेन्द्र लोधी जिसको थैलेसीमिया की शिकायत है जिसको एबी पॉजिटिव ब्लड की अर्जेंट जरूरत थी। वही दूसरे 2 वर्ष के जुड़वा बच्चे सहदेव व समृद्धि जोगी इनको भी बी पॉजिटिव ब्लड की आवश्यकता पड़ी। चूंकि ब्लड बैंक में रक्त नहीं होने पर परिजन परेशान होते रहे। इस दौरान रक्तदान के लिए सोशल मोडिया का सहारा लिया गया। रक्तदाता कुणाल अग्रवाल से संपर्क कर तीनों बच्चो की रक्त की व्यवस्था कराई। खास बात यह है कि कुणाल अग्रवाल ने 18 +के तहत कोविड 19 की वेक्सीन का रजिस्ट्रेशन किया था जिनको टीका लगने की 15 मई मिली थी। इस मौके का उन्होंने सही समय पर लाभ उठाया।क्योंकि डॉक्टर के अनुसार वेक्सीनेशन के बाद निर्धारित समय समय सीमा के बाद ही रक्तदान किया जा सकता है।इसलिए नगरवासियों से आग्रह है कि कोविड 19 वेक्सीनेसन से पहले रक्तदान अवश्य करें। जिससे आपके द्वारा किया गया रक्तदान से औरों के जीवन को बचाया जा सके।

Home / Guna / कोरोना काल में कुणाल ने रक्तदान कर बचाई तीन बच्चों की जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो