scriptदुकानों के बाहर से हटाया अतिक्रमण | Encroachment removed from outside shops | Patrika News
गुना

दुकानों के बाहर से हटाया अतिक्रमण

नगरीय इलाके में मंगलवार को प्रशासन का चाबुक अतिक्रामकों पर चला। इस दौरान आधा सैकड़ा से अधिक दुकानों के बाहर से अतिक्रमण हटवाया गया। साथ ही मुख्य बाजार की गलियों में भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई अंजाम दी गई। हालांकि इस कार्रवाई से दुकानदारों व व्यापारियों में नाराजगी देखने को मिली।

गुनाApr 16, 2019 / 07:58 pm

brajesh tiwari

patrika

नगरीय इलाके में मंगलवार को प्रशासन का चाबुक अतिक्रामकों पर चला।

बीनागंज. नगरीय इलाके में मंगलवार को प्रशासन का चाबुक अतिक्रामकों पर चला। इस दौरान आधा सैकड़ा से अधिक दुकानों के बाहर से अतिक्रमण हटवाया गया। साथ ही मुख्य बाजार की गलियों में भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई अंजाम दी गई। हालांकि इस कार्रवाई से दुकानदारों व व्यापारियों में नाराजगी देखने को मिली।

जानकारी के मुताबिक इन दिनों चांचौड़ा से बीनागंज तक टू लेन रोड निर्माण चल रहा है। इसी क्रम मेें प्रशासन ने नप की मदद से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई मंगलवार सुबह 8 बजे से शुरू की जो दोपहर 2 बजे तक चली। प्रशासनिक टीम में शामिल चांचौड़ा तहसीलदार बजरंग बहादुर, नायब तहसीलदार हरवीर सिंह रघुवंशी व नगर परिषद् का मैदानी अमला मौजूद था। अमले ने सबसे पहले कार्रवाई बस स्टैंड क्षेत्र व एबी रोड किनारे स्थित दुकानों के बाहर अंंजाम दी। इस दौरान अधिकांश दुकानदारों के बाहर छाया के लिए लगाए टीनशेड हटवाए। क्योंकि यह क्षेत्र सड़क निर्माण में बाधा बन रहा था। बाद में मुख्य बाजार में फुटपाथ पर दुकानदार, हाथ ठेले, सब्जी दुकानदारों को हटवाया। क्योंकि इनसे यातायात बाधित हो रहा था।

दुकानदार बोले, किसी का कम तोड़ा, किसी का ज्यादा


पिछले दो दिनों से जारी प्रशासन की अतिक्रमण विरोधी मुहिम के दौरान दुकानदारों ने पक्षपात के आरोप लगाए हैं। बीनागंज के प्रमुख मार्ग पर हटाए गए अतिक्रमण के दौरान कुछ दुकानदारों ने आरोप लगाया कि अतिक्रमण हटाने में भेदभाव किया जा रहा है। दुकानदार राहुल जैन ने बताया कि उनकी दुकान का बड़ा हिस्सा प्रशासन के अमले ने क्षतिग्रस्त कर दिया, जबकि समीप ही कुछ दुकानों को हल्का-फुका नुकसान पहुंचाकर रस्म अदायगी कर दी गई। इससे ऐसा प्रतीत हो रहा था कि अतिक्रमण हटाते समय निष्पक्षता नहीं बरती जा रही थी। इस मामले में अन्य दुकानदारों में भी नाराजगी देखी गई। हालांकि प्रशासनिक अधिकारियों ने भेदभाव की बात से इंकार करते हुए हुए अतिक्रमण मुहिम पूरी तरह सही और निष्पक्ष बताया।

Home / Guna / दुकानों के बाहर से हटाया अतिक्रमण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो