ब्रेकिंग न्यूज : सब इंस्पेक्टर रामवीर सिंह कुशवाहा के खिलाफ FIR दर्ज

मर्ग के मामले में लापरवाही बरतने का मामला...

गुना@प्रवीण मिश्रा की रिपोर्ट...
मध्य प्रदेश के गुना जिले में एक मर्ग के मामले में लापरवाही बरतने पर सब इंस्पेक्टर रामवीर सिंह कुशवाहा के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। उन पर मामला धारा 166 A , 167 और 197 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के मुताबिक धरनावदा थाने में पदस्थापना के दौरान कुशवाहा ने प्रकरण में लापरवाही बरती थी। जिसके बाद मृतक माखन के परिजनों ने हाईकोर्ट में गुहार लगाई थी।

जानकारी के अनुसार वर्ष 2015 में रुठियाई पुलिस चौकी में माखन का शव पड़ा मिला था। यह तभी का मामला है। ऐसे में कुशवाहा जिस थाने में पदस्थ रहे उसी थाने में उसके खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

जबकि वर्तमान में रामवीर सिंह कुशवाहा पुलिस मुख्यालय भोपाल में पदस्थ है। आरोपी पुलिस अधिकारी, हाईप्रोफाइल आत्माराम पारदी अपहरण कांड में भी मुख्य आरोपी भी है।

ये था हाईप्रोफाइल आत्माराम पारदी अपहरण कांड...
पूर्व में 85 वर्षीय अप्पी बाई पत्नी हरीलाल ने 4 जनवरी 2017 को हाईकोर्ट में हैबियस कार्पस दायर की थी। जिसमें उसने कहा था कि 9 जून 2015 को धरनावदा पुलिस थाने के एसआई रामवीर कुशवाह, आरक्षक योगेन्द्र सिसौदिया, रघुराज सिंह तोमर उर्फ रघु और बनिया ड्रायवर घर आकर उसके लड़के आत्माराम को अपने साथ ले गए थे तब से आत्माराम कभी घर वापस नहीं लौटा और न ही उसका कोई पता चल रहा है।

पुलिस की इस कार्यशैली पर कई सवाल उठ खड़े हो गए। इसको लेकर जानकारों का कहना है कि पुलिस अपने ही विभाग के उन लोगों को बचाने का प्रयास कर रही है, जिन पर उसकी मां ने अपने पुत्र के अपहरण की आशंका जाहिर की है।

Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned