scriptवनकर्मी बोले: बीएसपी को वोट दिलवाना चाहते हैं सीएफ, वन संरक्षक बोले-मैं गलत तो मुझे गोली मार दो | Forest workers opened against forest guard | Patrika News
गुना

वनकर्मी बोले: बीएसपी को वोट दिलवाना चाहते हैं सीएफ, वन संरक्षक बोले-मैं गलत तो मुझे गोली मार दो

वन कर्मचारियों ने वन संरक्षक के खिलाफ खोला मोर्चा…

गुनाMay 11, 2019 / 03:42 pm

Amit Mishra

news

वनकर्मी बोले: बीएसपी को वोट दिलवाना चाहते हैं सीएफ, वन संरक्षक बोले-मैं गलत तो मुझे गोली मार दो

गुना। वन विभाग के कर्मचारी वन संरक्षक के खिलाफ लामबंद हो गए हैं। शुक्रवार को 40 से अधिक वन कर्मी कलेक्ट्रेट पहुंचे और उन्होंने सीएफ डीएस कनेश पर आरोप लगाया कि वे भाजपा-कांग्रेस को छोड़कर बीएसपी को वोट करने के लिए दबाव बना रहे हैं। इसकी शिकायत कर्मचारियों ने चुनाव आयोग से की थी। जिसके बयान डिप्टी कलेक्टर विशाखा देशमुख ले रही थीं। जैसे ही वन संरक्षक को जानकारी लगी तो वे खुल कलेक्ट्रेट पहुंच गए। बयानों को बीच में ही रुकवाकर सभी कर्मचारियों को कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार से मिलवाने ले गए। जहां कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि वे उनको प्रताडि़त कर रहे हैं और हम पर बीएसपी को वोट देने का दबाव बनवा रहें है।


…तो गोली मार दो
इस पर वन संरक्षक ने कहा कि अगर कर्मचारी सच हैं और मैं झूठ हूं तो मुझे गोली मार दो। कर्मचारी बोले, इस तरह की बात न करें आप। हम छोटे कर्मचारी हैं, आप ही हमको प्रताडि़त करके मार रहे हो। हमारा एक साथी अस्पताल में भर्ती है। कलेक्टर ने दोनों पक्षों की सुनी और कार्रवाई भरोसा दिलाया।

 

 

महिलाएं भी पहुंची शिकायत करने
महिला कर्मियों ने सीएफ पर आपत्तिजनक आरोप लगाए हैं। उन्होंने सीसीएफ को शिकायत भी की है। लेकिन इस मामले की जांच खुद सीएफ कर रहे हैं, जबकि उनकी जांच उनके वरिष्ठ अधिकारी द्वारा की जाना चाहिए थी। इससे महिला कर्मी भी डरी हुई हैं। तीन महिला कर्मी उनके साथ ही घटनाक्रम को लेकर कलेक्टर से भी मिलीं। उन्होंने बताया, सीएफ हमें सस्पेंड करने का दबाव बना रहे हैं, जबकि हम सभी चुनाव ड्यूटी करना चाहते हैं।

 

इनका कहना है
हम कर्मचारी पीडि़त हैं। सीएफ हमें उनके हिसाब से पार्टी को वोट डालने का कह रहे थे। चुनाव आयोग को शिकायत की थी। डिप्टी कलेक्टर ने हमारे बयान लिए हैं। सीएफ हम पर दबाव डाल रहे थे। हमनेलेक्टर से भी शिकायत की है। महिलाओं की शिकायत समक्ष अधिकारियों को संज्ञान में दे दिया है।
-विनोद भारद्वाज, अध्यक्ष वन कर्मचारी संघ


काम न करने के लिए कर्मचारी नाटक कर रहे हैं। मुझ पर बीएसपी को वोट कराने का आरोप लगा रहे हैं। कलेक्टर से शिकायत करने गए थे। मैंने खुद साथ में जाकर कलेक्टर से उनकी बात कराई। महिलाओं का मैं सम्मान करता हूं। महिला कर्मचारियों से बिना पूछे संगठन ने झूठी शिकायत की है।
-डीएस कनेश, वन संरक्षक

Home / Guna / वनकर्मी बोले: बीएसपी को वोट दिलवाना चाहते हैं सीएफ, वन संरक्षक बोले-मैं गलत तो मुझे गोली मार दो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो