Income Tax ऑफिसर को अश्लील कॉल कर किया ब्लैकमेल

अंतर्राज्यीय सेक्सटॉर्शन गिरोह का पर्दाफ़ाश, कई लोगों को बनाया शिकार

By: Hitendra Sharma

Published: 04 Oct 2021, 06:05 PM IST

गुना. प्रदेश में साइबर ठगों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि अब वह सराकारी अधिकारियों को भी ब्लैकमेल करने से नहीं चूक रहे। ये ठग अपराध करने के नये नये तरीकों से ठगी को अंजाम दे रहे हैं।

गुना में भी इसी तरह का मामला सामने आया है जहां एक आयकर अधिकारी के साथ ठगी करने की कोशिश की गई और जब इसकी शिकायत पुलिस तक पहुंची तो पुलिस भी साइबर ठगों के तरीके को देखकर दंग रह गई। जिले में एक अधिकारी को फेसबुक लाईव द्वारा भी ऑनलाईन फ्रॉड एवं सेक्सटॉर्सन करने का प्रयास किया गया।

Must See:

गुना के केंट थाना इलाके में एक आयकर अधिकारी के फेसबुक अकाउन्ट पर किसी अज्ञात महिला के नाम से फ्रेण्ड रिक्वेस्ट आई थी, जिसे ऐसेप्ट करनते ही महिला ने व्हाट्सएप नंबर मांग लिया, अधिकारी महिला के झांसे में आ गया और अपना नम्बर दे दिया। उसके बाद महिला ने व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल कर अश्लील बातें की। अधिकारी के होश तब उड़ गए जब कुछ दिन बाद उसको अश्लील वीडियो कॉलिग की रिकॉर्डिग भेजी और रुपयों की मांग की गई। जब रुपये मागने के लिए बार बार कॉल आने लगे तो अधिकारी पुलिस के पास पहुंचा।

Must See:

आखिरकार पुलिस ने आरोपियों के फोन को सर्विलांस पर डालकर पड़ताल की पता चला कि पूरा गिरोह इस तरह की ठगी में शामिल है। पुलिस ने सेक्सटॉर्सन की वारदात में शामिल गेंग के दो लोगों को गिरप्तार किया है। दोनों आरोपी राजस्थान के निवासी है।

Must See:

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned