बस स्टेंड की गुमठियों पर चली जेसीबी, दुकानदारों का हंगामा

Manoj Awasthi

Publish: Jun, 14 2018 01:17:53 PM (IST)

Guna, Madhya Pradesh, India
बस स्टेंड की गुमठियों पर चली जेसीबी, दुकानदारों का हंगामा

जज्जी बस स्टेंड पर बुधवार को सुबह नपा व यातायात पुलिस की टीम जेसीबी लेकर पहुंची और गुमठियों को हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी।

गुना. जज्जी बस स्टेंड पर बुधवार को सुबह नपा व यातायात पुलिस की टीम जेसीबी लेकर पहुंची और गुमठियों को हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी। विरोध के बीच जेसीबी का पंजा चला और कुछ गुमठियों को तहस-नहस कर दिया गया। जिससे गुमठी सहित उसमें रखा सामान मिट्टी में मिल गया।

कार्रवाई के लिए संयुक्त टीम सुबह करीब ११ बजे जज्जी बस स्टेंड पहुंची। जहां जेसीबी का पंजा चलते ही गुमठी संचालकों विरोध में उतर आए और कुछ तो नपा कर्मचारी से सीधे भिड़ गए। लेकिन किसी का विरोध काम नहीं आया। करीब आधा दर्जन गुमठियों को जेसीबी ने तोड़ दिया। गुमठी संचालकों ने हजारों रुपए की नुकसान की बात कही है।

एक दुकानदार ने बताया कि उसने हाल ही में १३ हजार रुपए की गुमठी बनवाई थी। इससे पहले की कार्रवाई में भी उसकी गुमठी को तोड़ दिया गया था। उल्लेखनीय है कि ये सारी कवायद सिटी बस सेवा के शुभारंभ के लिए की जा रही है। पीएम नरेन्द्र मोदी २३ जून को बस सेवा का शुभारंभ करेंगे।

बस स्टेंड पर अतिक्रमण के कारण बसों की आवाजाही में दिक्कत आ सकती है। इसलिए नपा द्वारा यहां से गुमठियों व ठेलों को हटवाया गया है। अंदर जाने वाले रास्ते पर गुमठी संचालकों ने गुमठियां रखने के अलावा करीब १० फुट तक के शेड भी कर लिए थे। जिससे रास्ता संकरा हो गया था। एक दिन पहले नपा ने गुमठियों को हटाने कहा था। लोगों को कहना था कि उन्हें दो-तीन दिन का समय दिया जाना था।

छह बसों से शुरू होगी सिटी बस सेवा

सिटी बस सेवा का शुभारंभ छह बसों से शुरू किया जाएगा और कुल मिलाकर ५२ बसें चलाए जाने की योजना है। बस सेवा का दफ्तर और यात्री प्रतीक्षालय जज्जी बस स्टेंड परिसर में ही बनाए गए हैं। हालांकि यहां से बसों का संचालन ट्रेफिक व्यवस्था के लिए मुफीद नहीं होगा।

आनन-फानन में खाली की गुमठियां: कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों ने सामान हटाने के लिए समय की मांग की। समय मिलने के बाद दुकानदारों ने आनन-फानन में अपनी गुमठियों को खाली किया और दूसरी जगह रखने के लिए ले गए। टीम ने बस स्टेंड के अंदर गुमठियों को व्यवस्थित रूप से रखने की सहमति दे दी है। वहीं जिनकी गुमठियां टूटीं, वे बचे सामान व गुमठियों को समेटने में लगे रहे।

कलेक्टर के निरीक्षण के बाद कार्रवाई: दो दिन पहले कलेक्टर विजय दत्ता ने नपाध्यक्ष के साथ जज्जी बस स्टेंड का जायजा लिया था। जिसके बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई है। गुमठियों के अलावा बस स्टेंड परिसर के बाहर फुटपाथ पर खड़े होने वाले ठेलों को भी हटवा दिया है। यहां भी बड़ी संख्या में ठेले खड़े रहने से अव्यवस्थाओं का आलम था।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned