scriptकुशवाह समाज ने कहा- हमें जानमाल का खतरा | Kushwaha society said - we threaten to kill | Patrika News
गुना

कुशवाह समाज ने कहा- हमें जानमाल का खतरा

सोमवार को कुशवाह समाज की ओर से एसपी को ज्ञापन देकर पुलिस पर लापरवाही पर आरोप लगाते हुए अब भी खुद की जान को खतरे में बताया। एसपी राहुल कुमार ने बताया, गांव में स्थिति सामान्य हो गई है। इस मामले की राजपत्रिक अधिकारी से जांच कराई जाएगी।

गुनाJan 21, 2019 / 07:50 pm

brajesh tiwari

patrika

कुशवाह समाज ने कहा- हमें जानमाल का खतरा

गुना. पिपरिया में हत्याकांड के बाद सोमवार को गांव में सन्नाटा पसरा रहा। मृतक के अंतिम संस्कारके बाद गांव में शांति है और पुलिस ने दोनों पक्षों पर मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। वहीं सोमवार को कुशवाह समाज की ओर से एसपी को ज्ञापन देकर पुलिस पर लापरवाही पर आरोप लगाते हुए अब भी खुद की जान को खतरे में बताया। एसपी राहुल कुमार ने बताया, गांव में स्थिति सामान्य हो गई है। इस मामले की राजपत्रिक अधिकारी से जांच कराई जाएगी। उधर, कैंट थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम पिपरिया में रविवार को हुए गोलीकांड के मामले में कुशवाह परिवार की तरफ से की गई रिपोर्ट के बाद दूसरे पक्ष के 6 लोग लाला रघुवंशी, सुनील, शत्रुघ्न, विजय, अशोक, युद्धिष्ठर रघुवंशी पर हत्या और हत्या के प्रयास के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं रघुवंशी परिवार के लोगों की तरफ से भी की गई रिपोर्ट के बाद कुशवाह परिवार के चार लोगों पर मारपीट का मामला दर्ज कर लिया है। रघुवंशी परिवार से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हैं, जिस पर किसी धारदार हथियार से हमला हुआ है। दूसरे दिन पुलिस की उपस्थिति में मृतक का भी अंतिम संस्कार हो गया है।

एसपी आफिस पहुंचे लोग, बताई पूरी कहानी
कुशवाह परिवार के कल्याणसिंह पुत्र बालकिशन ने सोमवार को एसपी ऑफिस पहुंचकर एक ज्ञापन दिया, जिसमें कहा गया है कि हमें आज भी आरोपियों से जान माल का खतरा है इसलिए पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई जाए। इसके अलावा घटना के संबंध में बताया कि 20 जनवरी को ग्राम पिपरिया के शिवकुमार उर्फ लाला, शत्रुधन, विजय, अशोक, सुनील, युद्धिष्ठर, अरविंद, सीटू रघुवंशी पुरानी रंजिश के चलते फर्सा व बंदूकों से लैस होकर आए और ने आवेदकगणों को रोक लिया। लाला ने एक बंदूक मारी जो बृजेश के बायें पैर में लगी। एक बंदूक लाला ने परमाल के सीने में मारी तो वह गिर गया। विजय ने कट्टा से फायर से किया तो बृजेश के पैर में लगी। घटना के समय लालू कुशवाह एवं रामकिशोर व रिंकू आ गए थे लेकिन तब तक परमाल की मौत हो गई। वर्तमान में पुलिस ने सुनील को ही गिरफ्तार किया है शेष आरोपी फरार हैं, जिनसे हमें खतरा बना हुआ है। मगर, पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है, इससे लोग दहशत में हैं।

एक माह में 3 बार की थी शिकायत
गोलीकांड में मारे गए परमाल कुशवाह के भाई कमल किशोर ने पत्रिका को बताया कि दोनों पक्षों में जमीन से जुड़ा कोई विवाद नहीं है बल्कि आम रास्ते से निकलने को लेकर विवाद पैदा हुआ था। एक बार आरोपियों ने परमाल की मारपीट कर दी थी और विवाद काफी बढ़ गया था। इसके बाद विवाद हुए। 20 जनवरी के झगड़ा की शिकायत करने थाने पहुंचे लेकिन पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की, जिसके परिणाम स्वरूप 5 घंटे बाद ही यह गोलीकांड हुआ।

Home / Guna / कुशवाह समाज ने कहा- हमें जानमाल का खतरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो