scriptदो साल से मंजूर पड़ीं डेढ़ करोड़ की सड़कें और 4 साल में भी नहीं लग पाए 20 खंभे | latest hindi news from guna | Patrika News
गुना

दो साल से मंजूर पड़ीं डेढ़ करोड़ की सड़कें और 4 साल में भी नहीं लग पाए 20 खंभे

दो साल से मंजूर पड़ीं डेढ़ करोड़ की सड़कें और 4 साल में भी नहीं लग पाए 20 खंभे

गुनाAug 09, 2018 / 05:23 pm

दीपेश तिवारी

guna

दो साल से मंजूर पड़ीं डेढ़ करोड़ की सड़कें और 4 साल में भी नहीं लग पाए 20 खंभे

गुना. हर वार्ड में सीसी, नाली, पानी और सफाई के नाम लाखों रुपए खर्च किए जा रहे हैं, लेकिन वार्डों में विकास की तस्वीर नदारद है। नपा के वार्ड एक की पड़ताल की तो वार्ड में करीब डेढ़ करोड़ की सड़कें वर्ष 2016 से मंजूर पड़ी हैं, मगर टेंडर नहीं होने से बन नहीं पाईं।

नानाखेड़ी मंडी से कोल्हूपुरा नदी तक एक सड़क पर डामर डालने का काम शुरू हुआ तो उसे पार्षद ने घटिया बताकर रुकवा दिया है। नानाखेड़ी कृषि उपज मंडी के दोनों साइड आने वाले इस वार्ड एक के रहवासी नपा के साथ मंडी प्रशासन से भी परेशान हैं। उखड़ी सड़कों के बीच से निकलकर घर पहुंच पाते हैं।

सड़कों का नहीं हुआ निर्माण, होती है दिक्कत
नपा के वार्ड एक में सड़कों का निर्माण नहीं हो सका है। परिषद को चार साल होने का हैं, लेकिन काम काफी ज्यादा पिछड़ गया है। नानाखेड़ी क्षेत्र मलीन बस्ती में भी शुमार बताया जाता है, लेकिन यहां पर काम नहीं होने से स्थिति में सुधार नहीं आया है। लोगों ने बताया, सड़कों की समस्या सबसे ज्यादा खराब है। वार्ड में करीब ११ कालोनी शामिल है, लेकिन इसमें से हाउसिंग बोर्ड कालोनी, केवी स्कूल के सामने और आसपास की बस्ती एवं नानाखेड़ी के रहवासी मंडी गेट के सामने वाले रास्ते से होकर जाते हैं। यह रास्ता खुदा पड़ा है। उधर, एबी रोड पर नानाखेड़ी बस्ती वाला मार्ग भी कई सालों से नहीं बन सका।

नपा में 450 सफाई कर्मी में से वार्ड 1 में केवल 3 है
नपा में 450 सफाई कर्मचारी होने का दावा किया जाता है और 37 वार्ड हैं। वार्ड एक में 6000 मतदाता हैं, लेकिन यहां पर तीन सफाई कर्मचारी ही दिया गया है। पार्षद यादव ने कहा, हर 500 मतदाता कम से कम 1 सफाई कर्मचारी होना चाहिए।

ये हैं प्रमुख समस्याएं
– वार्ड में नियमित रूप से साफ सफाई नहीं की जा रही है।
– सड़कों का निर्माण नहीं हो सका है, कई सड़कों पर बारिश में कीचड़ और गर्मी में धूल उड़ती है।
– नालियों की भी साफ सफाई नहीं की जाती है। इससे नाली चोक हो जाती हैं और पानी रुकता है।
– खंभों का टोटा है, आवासीय कॉलोनी और नानाखेड़ी बस्ती में बांस बल्लियों पर तार झूल रहे हैं।
– स्ट्रीट लाइट नहीं होने से ऊमरी रोड के रहवासी दहशत में रहते हैं। यहां केंद्रीय विद्यालय रोड पर बाइपास के आसपास असामाजिक तत्वों का डेरा है। अंधेरे का फायदा उठाते हैं। क्षेत्र के लोग सबसे ज्यादा परेशान हैं।

वार्ड में दो साल से 1.5 करोड़ के काम मंजूर पड़े हैं। एक सड़क बनी है। साफ सफाई के लिए कर्मचारी कम मिले हैं। कांग्रेसी होने की वजह से काम नहीं हो रहे।
-प्रशन्न शिशुपाल यादव, पार्षद

Home / Guna / दो साल से मंजूर पड़ीं डेढ़ करोड़ की सड़कें और 4 साल में भी नहीं लग पाए 20 खंभे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो