scriptMP ELECTION 2018: चांचौड़ा और कुंभराज में दो कंपनी तैनात, हरियाणा और यूपी का आएगा बल | madhyapradesh-election: Checking on the interstate border | Patrika News
गुना

MP ELECTION 2018: चांचौड़ा और कुंभराज में दो कंपनी तैनात, हरियाणा और यूपी का आएगा बल

गुना में बनाए 16 नाके, 11 अंतर्राज्यीय सीमा पर चैकिंग…

गुनाNov 16, 2018 / 05:16 pm

Amit Mishra

madhyapradesh-mahamukabla-2018

madhyapradesh-mahamukabla-2018

गुना मोहर सिंह लोधी की रिपोर्ट…
पुलिस ने चुनाव के लिए गुना में दो हजार जवानों की मांग की है। दो कंपनी आ चुकी हैं। दोनों चांचौड़ा विधानसभा क्षेत्र में तैनात कर दिया। एक को चांचौड़ा और दूसरी को कुंभराज तैनात किया है। गुना में 11 अंतर्राज्यीय सीमा पर नाके बनाए हैं और पांच जिले की सीमाओं पर नाके हैं, जहां वाहनों की चैकिंग चल रही है। 32 टीमों ने अपनी संयुक्त कार्रवाई में 30 लाख रुपए का कैश जब्त किया है। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर विजय दत्ता और एसपी निमिष अग्रवाल ने मीडिया कर्मियों से साझा की है।


एसपी अग्रवाल ने बताया, आबकारी और पुलिस की कार्रवाई में 5 हजार लीटर अवैध शराब जब्त की है और 500 केस बनाए गए हैं। 8 हजार लोगों से बोंड भराए हैं। 74 बदमाशों को जिला बदर किया जा रहा है। चुनाव बहिष्कार करने वाले स्थानों पर सेक्टर अफसरों को भेजा जाएगा। समस्या निराकरण करने योग्य होगी, उसका समाधान कराया जाएगा।

यूपी और हरियाणा से आएगा बल….
गुना में 4 विधानसभा सीट हैं, इनमें सबसे संवेदनशील क्षेत्र चांचौड़ा में है। इस वजह से यहां सबसे पहले दो टुकडिय़ों को तैनात कर दिया है। यूपी और हरियाणा का बल आना है। एसपी ने बताया, दो हजार जवान मांगे हैं। एक हजार का बल हमारे पास है।


सीसीटीवी से कर रहे निगरानी……
चुनाव में जिले की सीमा पर होने वाली गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। 11 अंतर्राज्यीय सीमा पर चैकिंग चल रही हैं और 5 नाके अशोकनगर, शिवपुरी, राजगढ़, विदिशा और भोपाल जिले पर निगरानी के लिए बनाए हैं। यहां सीसीटीवी कैमरों से आने जाने वालों की निगरानी रखी जा रही है।


आचार संहिता की 9 एफआइआर दर्ज…
आचार संहिता लागू होने के बाद 9 एफआइआर दर्ज हो चुकी हैं। इनमें कुछ लोगों की ही गिरफ्तारी हुई है। कर्मचारी-अधिकारियों से संबंधित 100 शिकायतें आई हैं। 37 लंबित हैं। 7 कर्मचारी-अधिकारियों पर कार्रवाई की जा रही है, एक को नोटिस दिया है। एक रैली में बच्चों को झंडा पकड़ाया था, उस पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिले में 115 सेक्टर अफसर हैं, जो जांच कर रहे हैं।

Home / Guna / MP ELECTION 2018: चांचौड़ा और कुंभराज में दो कंपनी तैनात, हरियाणा और यूपी का आएगा बल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो