scriptमेडिकल कॉलेज के एमडी ने छात्राओं से की धक्का-मुक्की और गालीगलौज | MD of medical college has pushed for girls and ganglaugh | Patrika News
गुना

मेडिकल कॉलेज के एमडी ने छात्राओं से की धक्का-मुक्की और गालीगलौज

साक्षी मेडिकल कॉलेज में विद्यार्थियों का हंगामा लगातार जारी है।

गुनाSep 20, 2018 / 11:21 pm

chandan singh rajput

patrika news

Guna. Students’ rumors continue in the Sakshi Medical College. Meanwhile, on Thursday, the students, who reached college, surrounded the MD and performed in front of their car for a long time. The students also accused the students of molestation and molestation with the girls on MD.

गुना. साक्षी मेडिकल कॉलेज में विद्यार्थियों का हंगामा लगातार जारी है। इसी बीच गुरुवार को विद्यार्थियों ने कॉलेज पहुंचे एमडी को घेर लिया और उनकी कार के सामने बैठकर काफी देर तक प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों ने एमडी पर छात्राओं के साथ गाली-गलौंच व धक्का-मुक्की करने का भी आरोप लगाया।
उल्लेखनीय है कि कॉलेज में फेकल्टी सहित अन्य असुविधाओं व समस्याओं को लेकर विद्यार्थी पिछले ४-५ दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन उनकी बात को नहीं सुना जा रहा है। गुरूवार को विद्यार्थी काले कपड़े पहनकर व काले रिबिन बांधकर विरोध जता रहे थे।
तभी कॉलेज पहुंचे एमडी अमित राठौर व संचालक राधेश्याम राठौर को उन्होंने घेर लिया। उन्हें समस्याओं का समाधान करने के लिए कहा। काफी देर तक विद्यार्थियों व कॉलेज प्रबंधन के बीच बहस होती रही। सूचना पर प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और प्रबंधन व विद्यार्थियों के बीच बात करवाई। इस दौरान छात्राओं ने एमडी पर उनके साथ धक्का-मुक्की करने और गालीगलौंच करने का भी आरोप लगाया।
इस मामले में जब एमडी अमित राठौर से बात करने के लिए फोन लगाया गया तो उन्होंने कुछ देर बाद बात करने का कहकर फोन रख दिया।
जिला प्रशासन ने भी एक नहीं सुनी
कॉलेज प्रबंधन से शिकायत करने के अलावा विद्यार्थी जिला प्रशासन के सामने भी अपनी समस्याओं को रख चुके हैं। लेकिन यहां से भी उनके हाथ अब तक निराशा ही लगी है। शिकायत पर जिला प्रशासन की ओर से अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
नहीं हो रही सुनवाई
कॉलेज में पढऩे वाले विद्यार्थियों का आरोप है कि उनसे सालाना ५ लाख फीस ली जा रही है, इसके अलावा हॉस्टल फीस अलग है। लेकिन कॉलेज में न तो पढ़ाने के लिए फेकल्टी है और न ही उपचार करने के लिए मरीज आ रहे हैं। लेब सहित अन्य व्यवस्थाएं भी नहीं है। लेकिन इस मामले में लगातार शिकायतों के बावजूद प्रबंधन उनकी बात नहीं सुन रहा है।
योमे आशुरा के साथ संपन्न हुआ अशरा कार्यक्रम
गुना. दाऊदी बोहरा समाज का दस दिवसीय अशरा कार्यक्रम का गुरूवार को योमे आशुरा के साथ समापन किया । इस दौरान आमिल मुल्ला कुतुब खान बंगलौर वालों ने धार्मिक प्रवचन भी दिए।
धर्मसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मुहर्रम इस्लामिक कैलेंडर में उन चार महीनों में से एक है जिन्हें हुर्मत वाला कहा जाता है और जिसमें जंग की इजाजत नहीं है। लेकिन कर्बला के दिलसोज हादसे ने मुहर्रम के मायने ही बदल डाले।
आज जब भी मुहर्रम का नाम आता है तसव्वुर में कर्बला की तस्वीर उभर आती है। कर्बला के हादसे ने इंसानियत के दिल पर गहरे निशान छोड़े हैं। एक तरफ जुल्म की हद थी और एक तरफ सब्र की इंतिहा। ज़ुल्म की मिसाल तो आज भी मिल जाती है, मगर सब्र की मिसाल कोई न ला सका। हजरत इमाम हुसैन का जिक्र सुन कर किसी साहिबे ईमान की आंख नम हो जाना एक फितरी अमल है।
उन्होंने कहा कि इमाम हुसैन ने अपनी जान की कुर्बानी दे कर ये पैगाम दिया है कि इस्लाम कीमती है, हुसैन की जान नहीं। हथियार बंद दुश्मनों की फौज के बीच तीरों की बरसात में नमाज अदा कर के ये पैगाम दिया है कि आज के बाद नमाज छोडऩे की बड़ी से बड़ी वजह भी इस से बहुत छोटी होगी।

Home / Guna / मेडिकल कॉलेज के एमडी ने छात्राओं से की धक्का-मुक्की और गालीगलौज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो