scriptनगर पालिका से खरीदी, एनजीओ और परमीशन की फाइल चोरी | NGO and Permission's file stolen from Nagar palika | Patrika News
गुना

नगर पालिका से खरीदी, एनजीओ और परमीशन की फाइल चोरी

कोतवाली में अज्ञात चोर पर मामला दर्ज: आठ फाइलें हैं गायब, सभी फाइल महत्वपूर्ण…
 

गुनाJan 16, 2020 / 11:16 am

Mohar Singh Lodhi

nagar_palika_guna.jpg
गुना. नगर पालिका परिषद गुना से एनजीओ, खरीदी सहित नगर पालिका अध्यक्ष राजेंद्र सिंह सलूजा के भाई की होटल की परमीशन वाली की फाइल चोरी हो गई हैं। इन फाइलों से कई गड़बड़ी उजागर हो सकती थीं, इससे पहले ही ये फाइलें गायब हो गई हैं।
सीएमओ संजय श्रीवास्तव ने इस मामले में कोतवाली में अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया है। बताया जा रहा है कि 30 मई से 29 दिसंबर के बीच इन फाइलों को ढूंढ़ा गया है, लेकिन उनका पता नहीं चला है।
इसमें बड़ा सवाल ये सामने आ रहा है कि फाइल को एक जगह से दूसरी जगह तक रखने की पूरी प्रक्रिया होती है। इसके बाद भी फाइल गायब हो गईं या गायब करवा दी गईं हैं, ये सवाल खड़ा हो गया है। जो फाइल गायब हुई हैं। उन मामलों पर आरोप-प्रत्यारोप लगते रहे हैं।
फाइलों से पकड़ी जा सकती है गड़बड़ी: सूत्र बताते है कि नपा में फिनाइल, कीटनाशक, पायराथ्रम सहित पाउडर खरीदने में लाखों का बजट ठिकाने लगाया है। कौशल प्रशिक्षण एवं रोजगार के नाम पर भी करोड़ों रुपए के घोटाले का मामला सामना आया था। लेकिन ये उजागर हो पाता, उससे पहले ही संबंधित फाइल गाबय हो गई हैं।
होटल तोडऩे में फंस सकता है पैंच: दिसंबर में नपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह सलूजा के भाई अमरजीत सिंह की होटल को नपा ने तोड़ दिया है। लेकिन दिलचस्प बात ये है कि नपा से वहीं फाइल गायब है, जिससे ये पता चल सकता है कि उन्होंने निर्माण की परमीशन ली थी या नहीं। उन पर आरोप था कि भाई के नपाध्यक्ष रहते हुए उन्होंने बिना अनुमति निर्माण कर लिया।
लोकायुक्त में भी की थी शिकायत
आजीविका शहरी विकास मिशन में एक एनजीओ को बगैर अनुमति के एक करोड़ रुपए से अधिक का भुगतान हो जाने का मामला कुछ समय पूर्व गरमाया था। जिसको लेकर नगर पालिका अध्यक्ष राजेन्द्र सलूजा ने लोकायुक्त में शिकायत कर इस पूरे मामले की जांच कराने की मांग की थी। समझा यह जा रहा है कि इस भुगतान में हुआ घोटाले का कहीं खुलासा न हो जाए, इसके लिए नपा के ही एक-दो अधिकारियों ने फाइल गायब करना बता दिया हो।
नपा ऑफिस से ये फाइल हुई हैं चोरी-
: अमरजीत सिंह सलूजा पुत्र अमरीक सिंह सलूजा की लक्ष्मीगंज स्थित उनकी होटल के संबंध में अनुमति की फाइल है।
: फिनाइल खरीदी संबंधी फाइल।
: कीटनाशक पाउडर फाइल।
: पायराथ्रम संबंधी फाइल।
: कचरा गाड़ी खरीदी फाइल।
: फेनोलिक, कार्बोलिंक, क्रोसलिक पाउडर खरीदी संबंधी फाइल
: पाउडर की नोटशीट।
: कौशल प्रशिक्षण, रोजगार वित्तीय वर्ष 2018-19 की फाइल।

Home / Guna / नगर पालिका से खरीदी, एनजीओ और परमीशन की फाइल चोरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो