scriptनौ का भर्जीवाड़ा खुला | Nine of Bhardwada open | Patrika News
गुना

नौ का भर्जीवाड़ा खुला

जिला न्यायधीश, कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार, एसपी निमिष अग्रवाल सहित छह सदस्यों की टीम शनिवार को सुबह म्याना स्थित कॉलेज में पहुंची। इस दौरान दस्तावेजों सहित कॉलेज भवन, इक्युपमेंट्स, वार्ड, ओपीडी, हास्टल सभी का बारीकी से निरीक्षण किया गया।

गुनाJan 11, 2019 / 10:16 pm

brajesh tiwari

patrika

जिला न्यायधीश, कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार, एसपी निमिष अग्रवाल सहित छह सदस्यों की टीम शनिवार को सुबह म्याना स्थित कॉलेज में पहुंची। इस दौरान दस्तावेजों सहित कॉलेज भवन, इक्युपमेंट्स, वार्ड, ओपीडी, हास्टल सभी का बारीकी से निरीक्षण किया गया।

गुना. एक दिन पहले दस्तावेज सीज किए जाने के बाद शुक्रवार को छह सदस्यीय टीम साक्षी मेडीकल कॉलेज की जांच करने पहुंची। यहां रातोंरात आई 26 सदस्यों की फैकल्टी में से 9 लोगों का फर्जीवाड़ा सामने आया है। उधर, छात्रों ने आरोप लगाया कि उनको धमकी मिलने लगी हैं। जिला न्यायधीश, कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार, एसपी निमिष अग्रवाल सहित छह सदस्यों की टीम शनिवार को सुबह म्याना स्थित कॉलेज में पहुंची। इस दौरान दस्तावेजों सहित कॉलेज भवन, इक्युपमेंट्स, वार्ड, ओपीडी, हास्टल सभी का बारीकी से निरीक्षण किया गया। टीम ने पहले ओपीडी और फिर वार्ड में पहुंचकर मरीजों से चर्चा की। इसके बाद कॉलेज में इक्युपमेंट्स व लैब को देखा गया। अस्पताल भवन से निकलकर टीम ने गल्र्स हास्टल पहुंची। दिन ढलने तक टीम की जांच जारी रही और हर एक बिंदु का बारीकी से परीक्षण किया गया। टीम द्वारा फैकल्टी के भी बयान भी दर्ज किए गए हैं। विद्यार्थियों के प्रतिनिधि के रूप में कुछ छात्र भी टीम के साथ रहे।
इंफ्रास्ट्रक्चर ठीक, फैकल्टी, मरीज नहीं
प्रारंभिक तौर पर मेडीकल कॉलेज में इंफ्रास्ट्रक्चर तो ठीक नजर आया। लेकिन फेकल्टी व मरीजों के न होने से मेडीकल विद्यार्थी पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं। उनका प्रेक्टीकल नहीं हो पा रहा है। जिसके कारण पूर्व में कई बार कॉलेज के छात्र हंगामा भी कर चुके हैं और शिकायतें भी। जिसके कारण कॉलेज की मान्यता को पहले ही रद्द किया जा चुका है।
अस्पताल में एक ही जगह के मरीज
पत्रिका ने जब वार्ड में भर्ती मरीजों से बात की तो लगभग सभी मरीजों ने याना से आने की बात कही। एक मरीज पूरनसिंह ने बताया कि सुबह एक डाक्टर साहब गए थे, वो उन्हें यह कहकर लाए हैं कि अस्पताल में तु हारा इलाज हो जाएगा।
125 विद्यार्थी हैं अध्ययनरत
कॉलेज में फिलहाल 125 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। जो सभी द्वितीय वर्ष में हैं। यह कॉलेज का पहला ही बैच था, दूसरे साल इसमें प्रवेश नहीं है। इसमें भी 150 सीटों पर एडमीशन हुए थे, जिनमें से 25 विद्यार्थियों का एडमीशन निरस्त कर दिया था। इसमें भी प्रबंधन की कमी बताई।
एसपी ने क्लास का पूछा तो खुल गई पूरी पोल
एसपी निमिष अग्रवाल ने फैकल्टी से पूछा कि कब क्लास ली थी तो उन्होंने बताया, 27 और 28 दिसंबर को। इसके बाद जब रजिस्टर में देखा तो 22 दिसंबर से 2 जनवरी तक कालेज बंद था। दरअसल, शनिवार को कालेज की जांच होने की जानकारी कॉलेज प्रबंधन को पहले ही थी। जिसके चलते सुबह-सुबह ही मरीज व डाक्टर कॉलेज में बुला लिए गए। जबकि बच्चों से मुख्य शिकायतों में कॉलेज में फेकल्टी और मरीज न होने की शिकायत शामिल थी। पूछने पर पता चला कि सभी मरीज शनिवार को सुबह ही मेडीकल कॉलेज में पहुंचे थे और डाक्टर भी टे्रवलर वाहन से सुबह ही आए थे। मरीजों ने टीम को बताया कि उनको गांव से 100-100 में लेकर आए हैं।

Home / Guna / नौ का भर्जीवाड़ा खुला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो