scriptगोदाम पर 120 बोरों में मिला पीडीएस का चावल | PDS rice found in 120 borers on warehouse | Patrika News

गोदाम पर 120 बोरों में मिला पीडीएस का चावल

locationगुनाPublished: Apr 10, 2019 08:57:19 pm

Submitted by:

brajesh tiwari

मंडी समिति और खाद्य विभाग ने औद्योगिक क्षेत्र के तीन प्रतिष्ठानों पर संयुक्त रूप से कार्रवाई की है। एक फर्म से 120 बोरों में कंट्रोल दुकान का चावल मिला है। जबकि फैक्ट्री पर गेहूं, चावल और बटरा के स्टॉक में 400 क्विंटल से अधिक का अंतर पाया गया।

patrika

गोदाम पर 120 बोरों में मिला पीडीएस का चावल

गुना. मंडी समिति और खाद्य विभाग ने औद्योगिक क्षेत्र के तीन प्रतिष्ठानों पर संयुक्त रूप से कार्रवाई की है। एक फर्म से 120 बोरों में कंट्रोल दुकान का चावल मिला है। जबकि फैक्ट्री पर गेहूं, चावल और बटरा के स्टॉक में 400 क्विंटल से अधिक का अंतर पाया गया। जिस पर मंडी समिति ने ने 50 हजार रुपए की पैनल्टी लगाई है। दरअसल, कृषि उपज मंडी समिति की भारसाधक अधिकारी एवं एसडीएम शिवानी रैकवार ने मंडी समिति के अमले के साथ व्यापारियों के यहां छापामार कार्रवाई की। उनको तीन स्थानों पर गड़बड़ी मिली। बजरंग बिस्कुट फैक्ट्री के स्टॉक में भारी अंतर मिला। फैक्ट्री के पास रखे गेहूं में 123 क्विंटल, चावल में 181 क्विंटल का अंतर था। बटरा 100 क्विंटल कम पाया गया। शिकायत आने के बाद यह कार्रवाई की गई है। एक अन्य फर्म भी शिकायत मिली है, उसकी जांच जारी है।
चौधरी इंडस्ट्रीज पर मिला 120 बोरी चावल


औद्योगिक क्षेत्र स्थित चौधरी इंडस्ट्रीज में 120 बोरों में पीडीएस का चावल मिला है। मंडी की भारसाधक अधिकारी द्वारा इस माल को एक दिन पहले ही जब्त करा लिया था। बुधवार को फूड विभाग के अधिकारियों के साथ नायब तहसीलदार सोनू गुप्ता ने पहुंचकर आगे की कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि माल किस दुकान से आया है, व्यापारी यह नहीं बता रहा है। इस मामले में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

कुछ दिन पहले आरोन में आया था मामला


पखवाड़ेभर पूर्व आरोन में भी पीडीएस के गेहूं और चावल का मामला सामने आया था। नायब तहसीलदार ने वाहन को जब्त कर थाने में खड़ा करा दिया था, इसके बाद अचानक जांच शुरू हुई और कुछ ही घंटों में तहसीलदार ने गेहूं व्यापारी का बताया था और चावल मंदिर का होना बताया गया था। इस वजह से कोई कार्रवाई नहीं हुई थी।

तंबाकू पर भी मिला शुल्क बकाया


उधर, मंडी समिति ने जर्दा के कारोबारी पर छापा मारा और पैनल्टी लगाई है। मंडी सचिव रियाज खान ने बताया, दिलीप सेन का जर्दा था, उनके द्वारा तंबाकू पर मंडी शुल्क नहीं दिया गया था। उनसे मंडी शुल्क का 6162 रुपए वसूला गया है। इसके अलावा एक फर्म की जांच चल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो