scriptसिंध नदी पर पुलिस और राजस्व अमले ने मारा छापा, भागे रेत माफिया | Police and revenue staff raided Sindh river, run sand mafia | Patrika News
गुना

सिंध नदी पर पुलिस और राजस्व अमले ने मारा छापा, भागे रेत माफिया

सिंध नदी पर पुलिस और राजस्व अमले ने मारा छापा, भागे रेत माफिया- दो पनडुब्बी पकड़कर जलाईं, 4 ट्रेक्टर और जेसीबी बरामद, मामला आरोन का

गुनाJan 22, 2020 / 12:23 pm

praveen mishra

सिंध नदी पर पुलिस और राजस्व अमले ने मारा छापा, भागे रेत माफिया

सिंध नदी पर पुलिस और राजस्व अमले ने मारा छापा, भागे रेत माफिया

गुना/आरोन. आरोन क्षेत्र में सिंध नदी पर रेत माफियाओं द्वारा किए जा रहे अवैध उत्खनन को लेकर पुलिस और राजस्व अमले की टीम ने मंगलवार को छापा मारा, जहां से दो पनडुब्बी, 4 ट्रेक्टर और जेसीबी बरामद की है, मगर वहां छापा मारने गई टीम को चकमा देकर रेत माफिया भाग निकले।


प्रभारी जिला खनिज अधिकारी बीके माथुर के अनुसार कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार के पास लगातार इस आशय की शिकायतें पहुंच रही थीं कि आरोन में सिंध नदी पर रेत माफिया सक्रिय होकर पनडुब्बी के जरिए रेत निकाल कर शासन को आर्थिक क्षति पहुंचा रहे हैं। कलेक्टर ने इस सूचना के बाद वहां के एसडीएम को इस संबंध में कार्रवाई कराने के निर्देश दिए थे। आरोन थाना पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारियों के नेतृत्व में एक संयुक्त टीम ने मंगलवार को सिंध नदी के पास छापा मारा, जहां इस टीम को देखकर रेत माफिया तो भाग निकले, इसी बीच वहां दो पनडुब्बी और चार ट्रेक्टर और एक जेसीबी पकड़ी। इस टीम ने पनडुब्बी मेें आग लगा दी और उसे तहस-नहस कर दिया। जेसीबी और ट्रेक्टर को थाने ले आए।


प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सिंध नदी पर प्रतिदिन सैकड़ों की तादाद में रेत का अवैध कारोबार होता है। इसके साथ ही यहां से मिट्टी का भी अवैध उत्खनन किया जाता है। बगैर रायल्टी के निकलने वाले इन वाहनों पर पुलिस भी कार्रवाई नहीं कर पा रही थी। पुलिस अधीक्षक ने भी आरोन में इन रेत माफियाओं की धरपकड़ में सहयोग करने के निर्देश दिए थे।


दो इनामी बदमाशों को पकड़ा
गुना। धरनावदा थाना पुलिस दो इनामी बदमाशों को पकड़ा, जिनके पास से आरोपियों की बंदूक और चोरी की मोटर साइकिल बरामद किया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार धरनावदा थाना प्रभारी नीरज बिरथरे को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि नानू पारदी और अभिषेक पारदी सामरसिंगा के जंंगल में घूम रहे हैं उनके पास चोरी की एक मोटर साइकिल भी है और बंदूक भी लिए घूम रहे हैं।इस सूचना पर एक टीम ने छापा मारकर वहां से उन दोनों को पकड़ा।

Home / Guna / सिंध नदी पर पुलिस और राजस्व अमले ने मारा छापा, भागे रेत माफिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो