scriptविरोध के डर से प्रभात झा ने बदला रास्ता पुलिस और प्रदर्शनकारियों में हुई बहस | Prabhat Jha retaliation route due to fear of protest | Patrika News

विरोध के डर से प्रभात झा ने बदला रास्ता पुलिस और प्रदर्शनकारियों में हुई बहस

locationगुनाPublished: Oct 05, 2018 10:32:18 pm

हनुमान चौराहे पर लोग अपने हाथों में काले झंडे लेकर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा का इंतजार कर रहे थे।

patrika news

Guna. On the Hanuman Square, more than a hundred people were waiting for BJP National Vice President Prabhat Jha, taking black flags in their hands. But his intention remained incomplete, Prabhat Jha, as a clever politician, changed his way to the venue. When the protesters arrived there, the police stopped them two hundred meters in advance.

गुना. हनुमान चौराहे पर एक सैंकड़ा से अधिक लोग अपने हाथों में काले झंडे लेकर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा का इंतजार कर रहे थे। लेकिन उनकी मंशा अधूरी ही रह गई, प्रभात झा एक चतुर राजनेता की तरह अपना रास्ता बदलकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए। प्रदर्शनकारी जब वहां पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें दो सौ मीटर पहले ही रोक दिया।
उल्लेखनीय है कि एससी-एसटी एक्ट को लेकर राजनेताओं को हर जगह विरोध का सामना करना पड़ रहा है।
शुक्रवार को प्रभात झा सहित मप्र भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नंदकुमार चौहान के आने की खबर लगते ही सर्व समाज के लोगों ने विरोध की पूरी तैयारी कर ली थी। शाम को ४ बजे से ही करीब एक सैंकड़ा लोग अंबेडकर भवन पर पहुंच गए। इसके बाद वे हनुमान चौराहे पर आए और दोनों नेताओं के आने का इंतजार करने लगे। लेकिन नेताओं का काफिला शाम को ६.३० के बाद पहुंचा। जिसमें केवल पुलिस व कार्यकर्ताओं के तीन वाहन ही थे।
बदलना पड़ा रास्ता
प्रदर्शनकारियों के विरोध करने की जानकारी भाजपा नेताओं के पास पहले ही पहुंच गई थी। जिसके चलते पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने अपना रास्ता बदल दिया। वे हनुमान चौराहे तक नहीं आए और घोसीपुरा से स्टेशन रोड होते हुए कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। प्रदर्शनकारियों को इसकी भनक न लगे, इसके लिए पहले पुलिस के वाहन और फिर कार्यकर्ताओं से भरे तीन वाहनों को हनुमान चौराहे से निकाला गया।

कमलनाथ में नहीं दिखती गंभीरता: प्रभात झा
प्रेस वार्ता में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए प्रभात झा ने कांग्रेस के बड़े नेताओं पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को लेकर उन्होंने कहा कि ७०-७५ साल की उम्र में भी उनमें गंभीरता नहीं दिखती। बसपा से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि जो आपके नेता को भाजपा को एजेंट बताए और उससे समझौते के प्रयास हों तो इससे बड़ी दुख की बात नहीं सकती है।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस चुनाव तभी हार गई जब उसने उद्योगपति को अध्यक्ष और महलपति को अभियान समिति का संयोजक बनाया। पैट्रोल के दाम कम करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी और कम होंगे। उन्होंने बताया कि अमित शाह प्रदेश में चुनाव का शंखनाद करने आ रहे हैं।
पुलिस ने रोका 200 मीटर पहले रोका
विरोध को देखते हुए पार्टी पदाधिकारियों की सुरक्षा में कार्यक्रम स्थल पर पुलिस की भारी व्यवस्था की गई थी। उनके रास्ता बदलकर निकलने के बाद प्रदर्शनकारी कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए। जहां पुलिस ने उन्हें २०० मीटर पहले ही रोक दिया। जिसके बाद उन्होंने वहीं पर नारेबाजी व प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस बीच पुलिसकर्मियों से भी उनकी बहस होती रही। करीब २० मिनट तक प्रदर्शन करने के बाद सब लोग वापस लौट गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो