scriptConferences and Awards: पढ़ाई के साथ दूसरे क्षेत्रों में भी काम कर समाज का नाम बढ़ाएं | Students should increase the name of society by working in other field | Patrika News
गुना

Conferences and Awards: पढ़ाई के साथ दूसरे क्षेत्रों में भी काम कर समाज का नाम बढ़ाएं

अखिल भारतीय किरार क्षत्रिय महासभा ने किया प्रतिभाओं का सम्मान

गुनाJan 18, 2020 / 11:33 pm

Manoj vishwakarma

Conferences and Awards: पढ़ाई के साथ दूसरे क्षेत्रों में भी काम कर समाज का नाम बढ़ाएं

Conferences and Awards: पढ़ाई के साथ दूसरे क्षेत्रों में भी काम कर समाज का नाम बढ़ाएं

गुना. समाज का यदि कोई गरीब बेटा-बेटी पैसे के अभाव में न पढ़ पाए, ऐसा हम नहीं होने देंगे। महासभा एक राष्ट्रीय कोष बनाए, जिसके जरिए उस बेटा-बेटी को पढ़ाए जिससे वह बच्चा पढ़कर समाज का नाम रोशन करे। अलग-अलग क्षेत्र में समाज के लोगों ने इतिहास रचा है, उनको मैं बधाई देता हूं। इस बात का संकल्प लें कि किरार-धाकड़ समाज को नशा मुक्त बनाएं और अपने बच्चों को पढ़ाएं।
भोपाल में एक किरार भवन बनाया जाएगा, इसमें आप सबकी सहभागिता हो। यह बात प्रदेश के पूर्व मु यमंत्री एवं अखिल भारतीय किरार क्षत्रिय महासभा के संरक्षक शिवराज सिंह चौहान ने गुना में आयोजित महासभा के जिला सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने हंसी-ठिठोली के बीच समाज के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं भले ही मु यमंत्री नहीं हूं लेकिन बेटियों का मामा तो हमेशा रहूंगा। प्रतिभाशाली बच्चों ने पढ़कर जो अपना और समाज का नाम ऊपर किया है, उनको मैं बधाई देता हूं और उनसे कहना चाहता हूं कि पढ़ाई के साथ-साथ दूसरे क्षेत्र में भी काम करें और समाज का नाम रोशन करें। उन्होंने अपने छात्र जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि एक छोटे से गांव जैतपुरा के सरकारी स्कूल से पढ़ाई शुरू की, मेरी जिद फस्र्ट डिवीजन आने की थी, वो आई। आपभी अच्छा पढ़े और फस्र्ट डिवीजन आएं।उन्होंने समाज के लोगों से कहा कि आप सब मिलकर अपने समाज को शराब से मुक्ति दिलाएं। मैंने सन् 2०11 से एक भी शराब की दुकान नई नहीं खुलने दी।
नहीं आईं साधना

अखिल भारतीय किरार क्षत्रिय महासभा द्वारा आयोजित जिला स मेलन व किरार-धाकड़ समाज के प्रतिभाशालियों के स मान समारोह में पूर्व मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की धर्मपत्नी व महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष साधना सिंह को भी आना था, लेकिन वे ऐन वक्त पर नहीं आईं। इस कार्यक्रम में मु य वक्ता के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मौजूद रहे। इससे पूर्व कार्यक्रम को महासभा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप सिंह चौहान, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधेश्याम धाकड़ आदि ने भी संबोधित किया।अतिथि के रूप में क्षेत्रीय सांसद डा. केपी यादव, विधायक गोपीलाल जाटव, नगर पालिका अध्यक्ष राजेन्द्र सलूजा,बृजमोहन आजाद उपस्थित थे। स्वागत भाषण महासभा के जिला अध्यक्ष हेमराज किरार ने दिया। कार्यक्रम में पूर्व मुख् यमंत्री का महासभा के पदाधिकारी महेन्द्र किरार आदि ने स्वागत किया। मु ख्यमंत्री ने इस अवसर पर किरार-धाकड़ समाज की प्रतिभाओं को सम्मानित भी किया।

Home / Guna / Conferences and Awards: पढ़ाई के साथ दूसरे क्षेत्रों में भी काम कर समाज का नाम बढ़ाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो