scriptनाचना में स्वाइन फ्लू का मिला मरीज ! | Swine flu found patient in Nachna ! | Patrika News
जैसलमेर

नाचना में स्वाइन फ्लू का मिला मरीज !

नाचना.   क्षेत्र के शेखों का तला निवासी एक युवक को स्वाइन फ्लू पॉजीटिव पाया गया है, जिसका बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में उपचार चल रहा है। स्थानीय राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी अधिकारी डॉ. राजेन्द्र गोयदानी ने बताया कि शेखों का तला निवासी अलाबक्श (30) पुत्र अलीखां गत 3 मई को अपने परिवारजनों के […]

जैसलमेरMay 11, 2017 / 09:10 pm

jitendra changani

swine-flu

swine-flu

नाचना. क्षेत्र के शेखों का तला निवासी एक युवक को स्वाइन फ्लू पॉजीटिव पाया गया है, जिसका बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में उपचार चल रहा है। स्थानीय राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी अधिकारी डॉ. राजेन्द्र गोयदानी ने बताया कि शेखों का तला निवासी अलाबक्श (30) पुत्र अलीखां गत 3 मई को अपने परिवारजनों के साथ किसी मरीज का उपचार करवाने के लिए बीकानेर, भटिण्डा व दिल्ली गया था।
 नौ मई को उसे तेज बुखार आया। जिस पर उसका बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण करवाया गया। 10 मई को जांच के दौरान उसे स्वाइन फ्लू पॉजीटिव के लक्षण पाए गए।
 उन्होंने बताया कि स्वाइन फ्लू पॉजीटिव की सूचना मिलने पर गुरुवार को एक चिकित्सा टीम का गठन किया गया। टीम ने शेखों का तला गांव में अलाबक्श के घर व आसपास की ढाणियों का सर्वे किया तथा ऐहतियात के तौर पर लोगों को टेमीफ्लू की दवा दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो