scriptहाईवे पर रांपी लगाकर लूटपाट करने की फिराक में थे बदमाश | The miscreants were trying to loot by putting a ramp on the highway | Patrika News
गुना

हाईवे पर रांपी लगाकर लूटपाट करने की फिराक में थे बदमाश

कुंभराज पुलिस ने तीन आरोपी दबोचे, दो अन्य हुए फरार

गुनाJan 18, 2022 / 12:39 am

Narendra Kushwah

हाईवे पर रांपी लगाकर लूटपाट करने की फिराक में थे बदमाश

हाईवे पर रांपी लगाकर लूटपाट करने की फिराक में थे बदमाश

गुना। जिले की कुंभराज थाना पुलिस ने हाईवे पर रांपी लगाकर वाहनों में लूटपाट की तैयारी कर रहे बदमाशों को घेराबंदी कर दबोचने में सफलता हासिल की है। वहीं बदमाशों के कब्जे से दो मोटर साइकिलों सहित हथियार व मोबाइल जप्त किए हैं। एसपी राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि 16-17 जनवरी की रात्रि में सूचना प्राप्त हुई थी कि ग्राम खटकिया के पास स्थित पार्वती नदी पर हाइवे के पुराने पुल के पास कुछ हथियारबंद बदमाशों के छिपे होकर हाइवे पर चल रहे वाहनों में डकैती, लूटपाट आदि की योजना बना रहे हैं। उक्त सूचना पर पुलिस की एक स्पेशल टीम ग्राम खटकिया पहुंची। जहां पर अपने वाहन खड़ेे कर पार्वती नदी की ओर पैदल निकले, रास्ते में बदमाशों को दबोचने के लिए कार्ययोजना बनाई।
इस दौरान फोर्स को तीन पार्टियों में विभाजित कर अलग-अलग दिशाओं से पुल के नजदीक पहुंचे। जहां खाई व झाडियों में छिपकर देखा तो पास झाडियों के पास 2 मोटर साइकलें खड़ी हुई थी एवं नजदीक ही खाई व झाडियों के पीछे 4-5 लोग बैठकर रात अधिक होने पर रांपी लगाकर वाहनों को पंचर कर उनमें लूटपाट करने की बात करते हुए सुनाई दिए। जिस पर पुलिस टीम ने उनकी घेराबंदी की तो बदमाश अपनी गाडियां चालू कर भागने लगे। जिनको पुलिस टीमों द्वारा घेरा गया तो दो बदमाश मोटर साइकलों से कूदकर भाग गए।
पुलिस द्वारा काफी पीछा किया, लेकिन जो अंधेरे, कोहरे व झाडियों की मदद लेते हुए भाग निकले। वहीं उनके तीन साथियों को पकड़ लिया गया। जिनमें अनिल कंजर निवासी हुकमा का डेरा ग्राम भमावद थाना कुम्भराज, देवराज कंजर निवासी सागर का डेरा ग्राम विरयाई थाना कुम्भराज एवं मोहन बंजारा निवासी ग्राम कनकटा थाना धरनावदा के होना बताए।

आरोपियों के कब्जे से यह सामान मिला
एक दो नाल बंदूक, बिना बैंट की दो कुल्हाडी, एक फर्सी, एक लाठी आदि हथियार जप्त किए गए हैं। साथ ही बदमाशों से एक मोबाइल तथा बिना नंबर की दो होण्डा साइन मोटर साइकलें बरामद की गईं हैं। भागे गए बदमाशों में दिनेश कंजर एवं लेखराज कंजर निवासीगण हुकमा का डेरा ग्राम भमावद है। बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि वह हाईवे पर वाहनों से लूटपाट के लिए यहां आए थे और वाहनों को रोकने के लिए उनको पंचर करने के लिए हाइवे पर दो जगह रांपी लगाई गई है। पुलिस बदमाशों के बताए स्थान से रांपी में लगाई गई बिना बैंट की दो कुल्हाडियां जप्त कर ली गईं। उपरोक्त पांचों बदमाशों के खिलाफ थाना कुम्भराज में धारा 399, 400, 402 भादवि एवं 25, 27 एवं आम्र्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया है। एसपी के अनुसार उक्त कार्रवाई में टीआई संजीत सिंह मावई, राधेश्याम यादव, सुरेश कुमार मौर्य, देवेंद्र सिकरवार, सोहन अनारे, वासुदेव शर्मा, चंद्रकुमार शर्मा, कुलदीप राणा, अजीत लोधी, बृजेश साहू, अजय रघुवंशी, अनिल चतुर्वेदी, आशुतोष चौहान, दिलीप साहू, रोहित प्रजापति, जगदीश रावत, मुकेश साहू, उदयभान सिंह गुर्जर एवं पपेन्द्र रावत की सराहनीय भूमिका रही है ।

Home / Guna / हाईवे पर रांपी लगाकर लूटपाट करने की फिराक में थे बदमाश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो