script4 ट्रेन निरस्त, 6 का बदला रूट, हजारों यात्री घटे | train cancellation in india with latest update | Patrika News
गुना

4 ट्रेन निरस्त, 6 का बदला रूट, हजारों यात्री घटे

– बसों में बड़ी भीड़, दस दिन के लिए गुना महानगरों से कटा

गुनाFeb 10, 2020 / 09:44 am

दीपेश तिवारी

Indian railway: इनकी सतर्कता से टला हादसा

Indian railway: इनकी सतर्कता से टला हादसा

गुना। रेलवे स्टेशन गुना से होकर राजस्थान, जबलपुर और भोपाल को जोडऩे वाली चार प्रमुख ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। राजस्थान से आने वाली 6 ट्रेनों का रूट बदल दिया है। गुना 10 दिन के लिए बड़े शहरों से पूरी तरह कट गया है। इस वजह से रविवार को गुना में एक दिन में दो हजार यात्री घट गए।
सोमवार से टिकटों की बिक्री और भी घट सकती है। कोटा मंडल के सोगरिया-दीगोद, श्री कल्याणपुरा और भोनोरा स्टेशनों पर रेल लाइन का दोहरीकरण की वजह से ट्रेनों को 9 फरवरी से लेकर 19 फरवरी तक निरस्त किया है।
4 ट्रेन निरस्त, 6 का बदला रूट, हजारों यात्री घटे
इसमें कोटा-इटावा एक्सप्रेस, कोटा-जबलपुर एक्सप्रेस, भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस, बीना-कोटा पैसेंजर को निरस्त कर दिया है। गुना-बीना रूट पर गुना-बीना पैसेंजर, इंटरसिटी एक्सप्रेस, ग्वालियर-बीना पैसेंजर आदि को निरस्त कर दिया है। इस वजह से इस रूट पर ट्रेन नहीं चल रही हैं।
हर दिन सफर करते थे छह हजार यात्री
गुना से विभिन्न स्थानों के लिए ट्रेनों से हर दिन 6 हजार यात्री सफर करते हैं। सीजन में 8 से 9 हजार यात्री एक दिन में टिकट लेकर यात्रा करते हैं।
कोटा के पास पटरी पर काम होने की वजह से रविवार से 10 ट्रेन प्रभावित हो गई हैं। इसका असर गुना में सबसे ज्यादा हुआ है। पहले दिन ही दो हजार टिकट कम बिके। सोमवार से टिकटों की सं या घट सकती है।
बसों में बड़ी यात्रियों की भीड़
उधर, गुना-अशोकनगर के बीच ट्रेन नहीं चलने से लोगों को बसों से सफर करना पड़ा। इस कारण जज्जी बस स्टैंड, जयस्तंभ चौराहा, हनुमान चौराह सहित प्रमुख चौराहों पर लोग बस का इंतजार करते नजर आए। यात्री बढऩे से बसों में भीड़ बढ़ गई है। इसी तरह लोग भोपाल के लिए बसों से सफर करने मजबूर हुए। गुना से बड़े शहरों के लिए कोई ट्रेन नहीं है।

Home / Guna / 4 ट्रेन निरस्त, 6 का बदला रूट, हजारों यात्री घटे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो