scriptपंजाब: जिला परिषद व पंचायत समिति चुनाव में कांग्रेस को बढत | results of panchayat election of punjab seeming in favour of congress | Patrika News
गुरदासपुर

पंजाब: जिला परिषद व पंचायत समिति चुनाव में कांग्रेस को बढत

अकाली दल को अपने गृह जिले मुक्तसर में करारा झटका लगा है…

गुरदासपुरSep 22, 2018 / 09:21 pm

Prateek

(चंडीगढ): पंजाब में पिछले 19 सितम्बर को कराए गए जिला परिषद और पंचायत समिति सीटों के चुनाव के लिए शनिवार को शुरू हुई मतगणना में कांग्रेस को बढत मिल रही है। अकाली दल को अपने गृह जिले मुक्तसर में करारा झटका लगा है। कांग्रेस ने जिला परिषद की 13 सीटों में से 10सीटें जीत ली है।पटियाला जिले में कांग्रेस ने पंचायत समिति की 34 सीटें जीती है। शिरोमणि अकाली दल को तीन सीटें मिली है। अमृतसर जिले में पंचायत समिति के 16 नतीजे घोषित किए गए हैं और इनमें कांग्रेस को 12 तथा अकाली दल को चार सीटें मिली है। पटियाला जिले में कांग्रेस को पंचायत समिति की 34 और अकाली दल को 4सीटें मिली है।

 

भटिंडा जिले में पंचायत समिति की दस सीटों के घोषित परिणामों में कांग्रेस को 7अकाली दल को 2 और निर्दलीय को एक सीट मिली है। लुधियाना में कांग्रेस को पंचायत समिति की 89,अकाली दल को 24,आम आदमी पार्टी को 1 और दो सीटें निर्दलीय को मिली है। नवांशहर में कांग्रेस को 12 पंचायत समिति सीटें मिली है। गुरदासपुर में कुल 213 पंचायत समिति सीटों में से कांग्रेस ने 154 सीटें जीत ली है। शेष सीटो पर कांग्रेस बढत बनाए हुए है।

 

होशियारपुर जिले में कुल 211 सीटों में से 38सीटों के परिणाम घोषित किए गए है। इनमें से कांग्रेस ने 34,अकाली दल ने 3 और भाजपा ने 1सीट जीती है। संगरूर में कांग्रेस ने पंचायत समिति की 7 और अकाली दल ने 1सीट जीती है। रोपड में धोषित पचायत समिति की पांचों सीटों के नतीजे कांग्रेस के खाते में गए है। गुरदासपुर जिला परिषद की 25 वीटों में से कांग्रेस 15सीटें जीत ली हैं और शेष पर बढत बनाए हुए है।

Home / Gurdaspur / पंजाब: जिला परिषद व पंचायत समिति चुनाव में कांग्रेस को बढत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो