scriptatm in gurgaon | गुरुग्राम में पुलिस ने बिना सुरक्षा गार्ड वाले एटीएम बूथों को सील किया गया | Patrika News

गुरुग्राम में पुलिस ने बिना सुरक्षा गार्ड वाले एटीएम बूथों को सील किया गया

locationगुडगाँवPublished: Feb 10, 2024 12:14:18 am

Submitted by:

Satish Sharma

गुरुग्राम पुलिस ने शुक्रवार को चोरी पर अंकुश लगाने के लिए सोहना क्षेत्र में कई एटीएम कियोस्क को सील कर दिया, जो बिना सुरक्षा गार्ड के चल रहे थे।

गुरुग्राम में पुलिस ने बिना सुरक्षा गार्ड वाले एटीएम बूथों को सील किया गया
गुरुग्राम में पुलिस ने बिना सुरक्षा गार्ड वाले एटीएम बूथों को सील किया गया
गुरुग्राम पुलिस ने शुक्रवार को चोरी पर अंकुश लगाने के लिए सोहना क्षेत्र में कई एटीएम कियोस्क को सील कर दिया, जो बिना सुरक्षा गार्ड के चल रहे थे। पुलिस ने बूथों के मुख्य शटर पर नोटिस चिपकाया है। जिसमें कहा गया कि अगर किसी बैंक को कोई आपत्ति है तो वे संबंधित थाने के एसएचओ से संपर्क कर सकते हैं।
गुरुग्राम पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकेन ने कहा, हमने बैंकों से अनुरोध किया है कि वे अपने एटीएम पर 24 घंटे सुरक्षा गार्ड तैनात करें ताकि चोरी की घटनाएं न हो। बैंकों को तुरंत पुलिस के निर्देशों पर ध्यान देना चाहिए। जब वे कार्रवाई करने में विफल रहे, तो हमने एटीएम पर ताला लगा दिया।
इससे पहले भी बैंकों को एटीएम पर गार्ड तैनात करने के लिए कहा गया था। इनमें से ज्यादातर ने निर्देशों का पालन नहीं किया। जबकि कुछ बैंकों ने रात में नहीं, बल्कि दिन में ही गार्ड तैनात किए। एक बैंक अधिकारी ने कहा कि जब दिन में एटीएम कियोस्क खुला रहता है, तो ज्यादातर बैंकों ने पहले से ही गार्ड तैनात कर दिए होते हैं। लेकिन, जब रात में कियोस्क बंद रहते हैं तो बैंक गार्ड तैनात करने के लिए जिम्मेदार नहीं होते हैं। यह पुलिस का कर्तव्य है कि वह नियमित गश्त करे ताकि चोरी न हो।

ट्रेंडिंग वीडियो